बढ़ी डिमांड, ठंडे पानी के लिए पैसेंजर्स परेशान
allahabad@inext.co.in
ALLAHABAD: भीषण गर्मी हर किसी का इम्तिहान ले रही है. रेलवे पैसेंजर्स गर्मी में कैसे जूझ रहे हैं यह इलाहाबाद जंक्शन पर देखा जा सकता है. आधा दर्जन से अधिक वॉटर कूलर और नौ ऑटोमैटिक वाटर वेंडिंग मशीन होने के रेल नीर की आपूर्ति कम पड़ जा रही है. रविवार और सोमवार को रेल नीर की सप्लाई ठप होने से रेलवे के अधिकृत स्टॉलों से रेल नीर की बोतलें गायब रहीं. ठंडा पानी न मिलने पर स्टॉल संचालकों और पैसेंजर्स के बीच नोकझोंक भी होती रही.

पहले सप्लाई कम, फिर ठप
ट्रेन हो या फिर जंक्शन रेलवे ने रेल नीर बिक्री का आदेश जारी कर रखा है. पिछले तीन-चार दिनों से इलाहाबाद जंक्शन पर रेल नीर की सप्लाई जरूरत से काफी कम हो गई थी. सोमवार को तो रेल नीर की सप्लाई पूरी तरह से ठप रही. जबकि, सोमवार को पुलिस भर्ती परीक्षा की वजह से हजारों अभ्यर्थियों की भीड़ उमड़ने से रेल नीर की डिमांड कुछ ज्यादा ही थी.

स्टॉल ओनर्स ने लिखा लेटर
रेल नीर की सप्लाई जरूरत से काफी कम किए जाने की शिकायत इलाहाबाद जंक्शन के स्टॉल संचालकों ने डीआरएम इलाहाबाद से की है. संचालकों ने लेटर में कहा कि एजेंसी रेल नीर नहीं दे पा रही है. रेल नीर आ भी रहा है तो 10-12 पेटी दिया जा रहा है. गर्मी में एक स्टॉल पर करीब 60 से 70 पेटी रेल नीर की जरूरत है. रेल नीर की सप्लाई न होने से पैसेंजर्स से नोक-झोंक हो रही है. या तो रेल नीर उपलब्ध कराएं या दूसरी कंपनी का मिनरल वाटर बेचने की परमिशन दें.

आपूर्ति बंद नहीं हुई है. रविवार को प्लांट से रेल नीर की आपूर्ति की गई, लेकिन जिस ट्रक से रेल नीर आ रहा था, वह खराब हो गया. जिसकी वजह से सोमवार को रेल नीर की सप्लाई पूरी तरह से ठप रही.

-रतन अग्रवाल

रेल नीर सप्लायर

80

कार्टन औसत रेल नीर की होती थी खपत इलाहाबाद जंक्शन पर रोजाना

15

कार्टन तक आ गयी है रेल नीर की सप्लाई

15

हजार बोतल हर रोज जंक्शन पर रेल नीर की पहुंच गई है डिमांड

20

लाइसेंसी स्टॉल हैं इलाहाबाद जंक्शन पर