आजाद हिन्द एक्सप्रेस में जिंदा कारतूस के साथ धराया युवक

-टाटानगर स्टेशन पर रेल पुलिस ने युवक को दबोचा

छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : मंगलवार की देर रात पुणे-हावड़ा आजाद हिन्द एक्सप्रेस के जेनरल बोगी में सफर कर रहा पिंटू घोष नामक युवक को रेल पुलिस ने टाटानगर स्टेशन पर दो जिंदा कारतूस के साथ धर दबोचा। पुलिस की पूछताछ में पिंटू ने बताया कि वह बंगाल मालदा जिला का रहने वाला है। पेशे से वह राज मिस्त्री का काम करता है। एक सप्ताह पहले वह काम की तलाश में पुणे गया था। काम नही मिलने पर वह निराश होकर लौटने के क्रम में एक देसी कट्टा व 315 बोर का दो कारतूस लेकर लौट रहा था। टाटानगर स्टेशन पहुंचने से पहले ही उसने देसी कट्टा फेंक दिया। वह दोनों कारतूस फेंकने की कोशिश में था कि रेल पुलिस ने उसे दबोच लिया।

हरकत पर कार्रवाई

रेल थाना प्रभारी अशोक राम ने बताया कि रात के एक बजे ट्रेन टाटानगर स्टेशन पर रुकी। इस दौरान प्लेटफार्म ड्यूटी पर तैनात उनके जवानों को पिंटू के हरकत पर शक हुआ। जब पिंटू की जांच की गई तो उसके पास से दो जिंदा कारतूस बरामद हुआ। थाना प्रभारी ने बताया कि पिंटू ने देशी कट्टा व कारतूस किस मकसद से खरीदा था इसको लेकर पिंटू से पूछताछ की जा रही है। गुरुवार को पिंटू को जेल भेज दिया जायेगा।

फंदे पर लटकाने का आरोप, प्राथमिकी दर्ज

मारपीट कर फंदे में लटकाने का आरोप लगाते हुए सविता देवी ने सास शिव देवी, देवर राजा व उसकी पत्नी सूची देवी के खिलाफ सीतारामडेरा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी के अनुसार सोमवार की दोपहर आरोपियों ने सविता देवी के साथ मारपीट की और उसे फांसी के फंदे से लटका दिया। उसने शोर मचाया तो पड़ोस के लोग घर में जुटे। जिसमें पड़ोसी रंजन ठाकुर ने फंदा काट कर महिला को नीचे उतारा और एमजीएम अस्पताल में भर्ती करवाया।