कैंट स्टेशन पर सोलर लगाने के लिए प्लेटफॉर्म उजाड़े से पैसेंजर्स को बैठने के लिए नहीं मिल रही जगह

-मुख्य प्रशासनिक अधिकारी निर्माण ने किया निरीक्षण, दिए जरूरी निर्देश

<कैंट स्टेशन पर सोलर लगाने के लिए प्लेटफॉर्म उजाड़े से पैसेंजर्स को बैठने के लिए नहीं मिल रही जगह

-मुख्य प्रशासनिक अधिकारी निर्माण ने किया निरीक्षण, दिए जरूरी निर्देश

VARANASI

VARANASI

कैंट स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर चार व पांच के शेड को सोलर पैनल लगाने के लिए उजाड़ दिया गया है। यह तब हुआ है जब ट्रेन्स लेट चल रही हैं और समर वैकेशन के चलते स्टेशन पर पैसेंजर्स की खूब भीड़ पहुंच रही है। इसके चलते यात्रियों को धूप से बचने के लिए प्लेटफॉर्म पर बैठने के लिए जगह ही नहीं मिल रही है। ऐसे में वे छांव के लिए फुटओवर ब्रिज पर अपना ठौर बना ले रहे हैं। हालांकि यह जोखिम भरा है। क्योंकि रेलवे के नियमानुसार ओवरब्रिज पर बैठना मना है क्योंकि भगदड़ की स्थिति में जानमाल के भारी नुकसान की आशंका बनी रहती है। लेकिन यात्री मजबूर हैं।

गर समय रहते कर लेते पूरा

प्लेटफॉर्म पर सोलर पैनल लगाने के लिए काम गर्मी की शुरुआत से चल रहा है। अब मानसून सिर पर आ गया है तो भी काम स्लो चल रहा है। हालांकि सोमवार को मुख्य प्रशासनिक अधिकारी निर्माण जगदीप राय ने मौका-मुआयना किया और शेड को मानसून से पहले दुरुस्त कर देने के लिए वार्निग दी। प्लेटफॉर्म नंबर एक के बाहर से नौ नंबर तक बन रहे नए फुट ओवरब्रिज को देखा। प्लेटफॉर्म नंबर छह पर बने रहे एस्केलेटर के कार्य का जायजा लिया।

ये ट्रेन्स रहीं लेट

सद्भावना एक्सप्रेस क्0.फ्0 घंटे, स्वतंत्रता सेनानी पांच, साबरमती एक्सप्रेस पांच घंटे, दून एक्सप्रेस साढ़े चार घंटे, फरक्का एक्सप्रेस पांच घंटे, कुंभा एक्सप्रेस पांच घंटे, कोटा-पटना एक्सप्रेस सात घंटे, कोलकाता एक्सप्रेस पांच घंटे लेट, दादर- वाराणसी एक्सप्रेस साढ़े क्क् घंटे, महानगरी एक्सप्रेस क्0 घंटे, बरेली एक्सप्रेस साढ़े आठ घंटे लेट रही।