-प्लेटफॉर्म नंबर एक को बनाया गया था व‌र्ल्ड लेवल का

-रविवार को बारिश शुरू होते ही प्लेटफॉर्म पर झरने की तरह गिरने लगा पानी

-पैसेंजर्स हुए परेशान, लूप होल की जांच के लिए कमेटी गठित

VARANASI

पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में स्थित कैंट रेलवे स्टेशन को करोड़ों रुपये से संवारा जा रहा है। यहां के प्लेटफॉर्म नंबर एक को व‌र्ल्ड लेवल का बनाया गया था कि पहली ही बारिश ने पूरी पोल खोल दी है। निर्माण कार्य में मानक का ध्यान नहीं देने के कारण रविवार की रात में बारिश शुरू होते ही प्लेटफॉर्म के फॉल सीलिंग से झरने की तरह पानी गिरने लगा। जिसके बाद पैसेंजर्स इधर उधर ठौर तलाशते नजर आए। हालांकि इस लूप होल की जांच के लिए चार सदस्यीय कमेटी गठित कर दी गयी है।

पीएम ने ट्वीटर पर लगाया था फोटो

कैंट स्टेशन के प्लेटफॉर्म नम्बर एक को इतने सुंदर ढंग से बनाया गया था कि उसे देखते ही बनता था। पिछले दिनों जब पीएम मोदी बनारस आये थे तो उन्होंने रात्रि भ्रमण के दौरान बाहर से कैंट रेलवे स्टेशन को भी देखा था। रंग-बिरंगी रोशनी में स्टेशन को देख पीएम भी खुश हुए थे। यही नहीं अपने ट्वीटर हैंडल पर पीएम ने प्लेटफॉर्म नंबर एक की फोटो भी लगायी थी। इसी बीच रविवार को हुई बारिश ने प्लेटफॉर्म एक पर हुए निर्माण कार्य की पोल खोल दी। बारिश से स्टेशन के अंदर झरने की तरह पानी गिरने लगा। प्लेटफॉर्म नम्बर एक पर खड़े लोगों को समझ नहीं आ रहा था कि इतना सुंदर दिख रहा स्टेशन का यह हाल हो सकता है। जिस तरह से बारिश का पानी प्लेटफॉर्म तक पहुंचा उससे निर्माण कार्य में गुणवत्ता को लेकर बड़ा सवाल खड़ा हो गया है। स्टेशन की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही रेलवे एडमिनिस्ट्रेशन भी बैकफुट पर आ गया।

जनवरी से पहले है संवारना

पीएम नरेन्द्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट को लेकर ऐसी लापरवाही बरती जा रही है तो अन्य योजनाओं का क्या हाल होगा? बनारस में जनवरी में एनआरआई सम्मेलन होना है जिसकी मेजबानी खुद बनारस के सांसद व पीएम मोदी करने वाले हैं। इसके चलते जनवरी से पहले रेलवे स्टेशन को इंटरनेशनल रूप दिया जाना है। इसके बावजूद ऑफिसर्स स्टेशन पर हो चुके निर्माण कार्य की गुणवत्ता को नजरअंदाज करने में जुटे हुए हैं।

निर्माण कार्य में की गई लापरवाही की जांच के लिए कमेटी गठित कर दी गयी है। जिसमें राइट्स, आईओडब्ल्यू स्टेशन, आईओडब्ल्यू कंस्ट्रक्शन व हेल्थ इंस्पेक्टर मेंबर हैं।

आनंद मोहन, डायरेक्टर

कैंट स्टेशन