-रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी के बाद सतर्क हुआ रेल प्रशासन

-स्टेशन के सभी प्लेटफॉर्म पर मेटल डिटेक्टर से की गई तलाशी, ट्रेनों को भी किया चेक

ROORKEE (JNN) : रुड़की रेलवे स्टेशन समेत कई स्टेशन व बस अड्डे को बम से उड़ाने की धमकी के मामले को रेलवे प्रशासन ने तो गंभीरता से लिया है। जीआरपी एवं आरपीएफ ने संयुक्त रूप से चेकिंग अभियान चलाया, लेकिन रुड़की बस अड्डे पर तो सुरक्षा के कोई इंतजाम नजर नहीं आया। पुलिसकर्मियों ने बस अड्डे के अंदर जाकर चेकिंग करने की जरूरत तक नहीं समझी।

रेलवे ने बढ़ाई सुरक्षा व्यवस्था

उल्लेखनीय है कि सैटरडे को तड़के तीन बजे ढंडेरा रेलवे फाटक के समीप रेलवे ट्रैक पर एक धमकी भरा पत्र मिला था, जिसमें आतंकवादियों ने रुड़की, ढंडेरा समेत कई रेलवे स्टेशन एवं बस अड्डे को बम से उड़ाने की धमकी दी थी। इस पत्र के बाद से रेल प्रशासन की ओर से सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई। संडे को रुड़की रेलवे स्टेशन पर रेलवे सुरक्षा बल एवं राजकीय रेलवे पुलिस ने संयुक्त रूप से वाहनों की चेकिंग की। मेटल डिटेक्टर के जरिए प्लेटफॉर्म पर रखे सामान की तलाशी ली गई। रुड़की रेलवे सुरक्षा बल प्रभारी किशन सिंह रावत ने बताया कि रुड़की स्टेशन पर रुकने वाली ट्रेनों में भी चेकिंग की जा रही है, साथ ही संदिग्ध प्रतीत होने वाले युवकों से भी पूछताछ की जा रही है। दूसरी ओर बस अड्डे पर सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं है, पुलिसकर्मी केवल बाहर हाइवे पर ही खडे़ होकर ड्यूटी बजाते नजर आए।

---

स्टेशन पर सीसीटीवी कैमरे तक नहीं

बस अड्डे पर तो सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं, लेकिन रेलवे स्टेशन पर सीसीटीवी कैमरे तक नहीं है, जिसकी वजह से रेल प्रशासन की परेशानी बढ़ी हुई है, हालांकि रेलवे स्टेशन पर सीसीटीवी लगाने की प्रक्रिया चल रही है।

फोटो-म्