- रेलवे बोर्ड के मेंबर डीपी पांडेय ने एनआर, एनईआर और ईसी रेलवे के अधिकारियों के साथ की बैठक

- रेलवे स्टेशन का भी किया मुआयना

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र : रेलवे बोर्ड के मेंबर/ट्रैफिक डी.पी.पाण्डेय ने संडे को एनआर, एनईआर और ईसीआर के अधिकारियों के साथ संरक्षा, सुरक्षा, समय-पालन, आय और यात्री सुविधाओं पर समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि रेल बजट में एनई रेलवे पर अनेक परियोजनाओं की मंजूरी दी गई है। इस दौरान उन्होंने उपलब्ध संसाधनों का अधिकतम उपयोग करते हुए कम खर्च में अधिकतम कार्य करने का निर्देष दिया। उन्होंने कहा कि दिन ब दिन गाडि़यों की संख्या बढ़ रही है, यह अच्छी बात है लेकिन इसके सापेक्ष आय में भी अपेक्षित वृद्धि हो। उन्होंने ड्राइवर व गार्ड की कमी होने पर उनकी भर्ती करने के लिए भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मालगाडि़यां बिना रुके चलायी जाएं, जिससे लाइनों का ब्लाकेज कम हो।

स्कीम्स का हुआ स्लाइड प्रेजेंटेशन

अपर सदस्य/यातायात, रेलवे बोर्ड एके मोइत्रा ने अधिकारियों की प्रॉब्लम्स पर उनका मार्गदर्शन किया। एनई रेलवे के मुख्य मालभाड़ा परिवहन प्रबन्धक आलोक सिंह ने स्टेशन यार्ड उन्नयन के लिए स्कीम्स का स्लाइड प्रेजेंटेशन किया। उन्होंने एनई रेलवे पर लाइन दोहरीकरण के इफेक्ट, गोंडा स्टेशन यार्ड के कंजेशन, गोरखपुर यार्ड में कंजेशन, अपेक्षित आवश्यकताओं और सुविधाओं पर स्लाइड के माध्यम से प्रेजेंटेशन दिया।

जंक्शन का भी लिया हाल

रेलवे बोर्ड के डीपी पांडेय ने रेलवे स्टेशन का भी मुआयना किया। इस दौरान उन्होंने सीनियर रेल अधिकारियों के साथ गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर पैसेंजर्स को दी जाने वाली फैसिलिटी का गहन निरीक्षण किया। उन्होंने गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर बन रहे नये प्लेटफॉर्म का भी निरीक्षण किया और इसका निर्माण पूरा होने पर गाड़ी संचलन की सुविधाओं में वृद्धि पर अधिकारियों से विचार-विमर्श किया। उन्होंने प्लेटफॉर्म पर गाडि़यों के रिसीव और डिस्पैच में तेजी लाने का भी निर्देश दिया।

कई अहम मुद्दों पर किया मार्गदर्शन

उन्होंने कैब-वे के विस्तार, पार्सल ऑफिस की शिफ्टिंग और सेकेंड क्लास एंट्रेंस पर भी अधिकारियों का मार्गदर्शन किया। प्लेटफॉर्म नंबर 3 पर टॉयलेट के उचित उपयोग और वॉटर बूथ के पासपानी की निकासी के लिए उचित प्रबंध करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर अपर सदस्य/यातायात, रेलवे बोर्ड एके मोइत्रा, सीओएम, एनआर मोहम्मद जमशेद, सीओएम/ईसी रेलवे दीपक नाथ, सीसीएम अरविन्द कुमार, सीओएम ज्ञानदत्त पांडेय, कार्यकारी निदेषक/टी.टी.(एफ) मनोज अखौरी, मंडल रेल प्रबन्धक/लखनऊ अनूप कुमार और मंडल रेल प्रबन्धक/ इज्जतनगर चन्द्रमोहन जिन्दल सहित मंडलों एवं मुख्यालय के सीनियर अधिकारी मौजूद रहे।