पैसेंजर सिटी साइड से डायरेक्ट नहीं जा सकेंगे सिविल लाइंस साइड

ALLAHABAD: इलाहाबाद जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर एक पर लाइन शाह बाबा की मजार के पास स्थित रेलवे का फुट ओवर ब्रिज 22 जुलाई से डेढ़ महीने तक बंद रहेगा। इसके चलते सिविल लाइंस साइड से सिटी साइड जाने वाले पैसेंजर्स को कम से कम दो एफओबी का सहारा लेना होगा। यह एफओबी सिटी साइड से सिविल लाइंस साइड को डायरेक्ट जोड़ता है।

चौड़ाई बढ़ाने के लिए होगा काम

डेढ़ महीने तक प्लेटफार्म नंबर एक के पूर्वी छोर पर स्थित फुट ओवर ब्रिज से आवागमन इसलिए बंद रहेगा क्योंकि, रेलवे एडमिनिस्ट्रेशन इस फुट ओवर ब्रिज को चौड़ा करने जा रहा है। सिविल लाइंस को सिटी साइड से जोड़ने का मेन एफओबी होने के कारण इस पर लोड रहता है। अ‌र्द्धकुंभ को ध्यान में रखते हुए इस पर काम हो रहा है। यह 22 जुलाई से पांच सितंबर तक 45 दिन बंद रहेगा।

बदलना पड़ेगा एफओबी

22 जुलाई से पांच सितंबर तक पैसेंजर्स को सिविल लाइंस से सिटी साइड और सिटी साइड से सिविल लाइंस व प्लेटफार्म नंबर 7-8, 9-10 पर आने-जाने के लिए चौथे मार्ग पर स्थित स्मिथ रोड, फुट ओवर ब्रिज नंबर-1 का ही प्रयोग करना पड़ेगा

सिटी साइड से सिविल लाइंस साइड व प्लेटफार्म नंबर 7-8 और 9-10 पर जाने के लिए पैसेंजर्स को प्लेटफार्म नंबर 4/6 पर उतर कर सबसे पूर्वी छोर पर स्थित स्मिथ रोड फुट ओवर ब्रिज नंबर एक से प्लेटफार्म 7/8 एवं 9/10 पर जाना होगा।