- चार घंटे बाद यातायात का संचालन व्यवस्थित होगा

BAREILLY:

बरेली-लखनऊ हाइवे स्थित हुलासनगर क्रॉसिंग पर आधी रात को फंसे ट्रक ने ट्रेनों की रफ्तार को रोक दिया. एक घंटे में ट्रक को हटाया जा सका. अप-डाउन की दर्जनों ट्रेनें जहां-तहां रोक दी गई. वहीं सड़क यातायात भी पूरी से जाम हो गया. चार घंटे में पुलिस ने यातायात संचालन को व्यवस्थित कराया. तब कही जाकर वाहनों और ट्रेनों का आवागमन सुचारू हो सका. पुलिस ने चालक और ट्रक को हिरासत में ले लिया.

ओवरलोड था ट्रक

फतेहगंज पूर्वी और मीरानपुर कटरा के बीच हुलासनगर रेल क्रॉसिंग है. थर्सडे रात करीब डेढ़ बजे यहां गेटमैन जितेंद्र कुमार ड्यूटी पर थे. पद्मावत एक्सप्रेस निकालने को गेटमैन ने क्रॉसिंग को बंद करने का प्रयास किया. इसी दौरान लखनऊ की ओर से आए चालक ने ओवरलोड ट्रक क्रॉसिंग में घुसा दिया. एक पहिया पटरी में फंस गया. जब चालक ने एक्सीलेटर दिया तो ट्रक का इंजन फेल हो गया. ट्रक में जबर्दस्त बजन था. ट्रक को एक घंटे तक नहीं निकाला जा सका.

कंट्रोल रूम को दी सूचना

रेल कंट्रोल को सूचना दी गई. पद्मावत एक्सप्रेस को बिलपुर में रोक दिया गया. वहीं लखनऊ-दिल्ली की ओर जाने वाली ट्रेनों का संचालन पूरी तरह से ठप हो गया. रेल फाटक बंद न हो पाने के करण सिग्नल भी प्रभावित हो गए. फाटक पर जंजीर बांधकर सड़क यातायात को नियंत्रित किया गया. इसके बाद स्टेशन मास्टर ने मेमो देकर ट्रेनों को निकाला. पुलिस ने एक घंटे की मशक्कत के बाद ट्रैक को पटरी से हटवाया.

आधा दर्जन ट्रेनें रोकी गई

इतनी देर में सड़क यातायात पूरी तरह से जाम हो गया. टिसुआ, पीतांबरपुर, मीरानपुर कटरा, तिलहर, बरेली कैंट स्टेशन पर गरीब नवाज एक्सप्रेस, बाघ एक्सप्रेस, काठगोदाम एक्सप्रेस, नौचंदी एक्सप्रेस, देहरादून बनारस एक्सप्रेस, लखनऊ मेल आदि ट्रेनें रोक दी गईं.