इलाहाबाद के बाद एनसीआर के अन्य स्टेशन होंगे वाई-फाई

ALLAHABAD: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन और मिशन से कदम मिलाते हुए रेलवे ने एनसीआर को 'डिजिटल एनसीआर' बनाने का काम शुरू कर दिया है। अधिकारियों को टार्गेट सौंपने के साथ ही पूरा प्लान भी बना लिया गया है। इस पर मंगलवार को जीएम एनसीआर अरुण सक्सेना की अध्यक्षता में आयोजित मीटिंग में विस्तार से चर्चा हुई।

शुरू हो गया फ‌र्स्ट फेज

जीएम एनसीआर अरुण सक्सेना ने कहा कि डिजिटल एनसीआर पर वर्क शुरू हो गया है। फ‌र्स्ट फेज में इलाहाबाद, आगरा, झांसी, मथुरा व कानपुर स्टेशन को वाई-फाई किया जा रहा है। आगरा के बाद इलाहाबाद में वाई-फाई शुरू हो गया है। एनसीआर के ए-1 कैटेगरी के स्टेशनों पर रेलवे डिस्प्ले नेटवर्क, एसएमएस के जरिये परियोजनाओं के निरीक्षण व अन्य व्यवस्थाओं को सुनिश्चित कराना मिशन का हिस्सा होगा।

आईटी सेल का गठन

रेल-टेल के क्षेत्रीय महाप्रबंधक आशुतोष बसंत ने मिशन डिजिटल एनसीआर से संबंधित हाई स्पीड रेल-टेल, गूगल, स्टेशनों पर वाई-फाई आदि की जानकारी पॉवर प्वाइंट के जरिये दी। डिजिटल एनसीआर को आगे बढ़ाने के लिए आईटी सेल का गठन किया गया है। जिसकी जिम्मेदारी रेलवे अधिकारी आशीष कुमार अग्रवाल को सौंपी गई है। मीटिंग में अपर महाप्रबंधक वाईपी सिंह, प्रमुख मुख्य इंजीनियर राजीव चौधरी आदि मौजूद रहे।