ट्रेनों की लेटलतीफी नहीं हो रही है कम

ALLAHABAD: आम बजट में वित्त मंत्री ने एक बार फिर किराए में कोई बढ़ोतरी न कर पैसेंजर्स को राहत तो दी। लेकिन पैसेंजर्स की शिकायत बरकरार है, रेलवे में व्यवस्था और सुविधाएं नदारद हैं। यही नहीं ट्रेनों की लेट-लतीफी जारी है। पैसेंजर्स का कहना है कि व्यवस्थाएं अगर बदल रही हैं तो फिर दिखती क्यों नहीं है? दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट ने कुछ पैसेंजर्स से की बात

ट्रेनों की लेटलतीफी सबसे बड़ी समस्या बन चुकी है। सफर के दौरान डर लगा रहता है कि कहीं कोई हादसा न हो जाए। सफर में सुरक्षा की कोई गारंटी नहीं है।

-विश्राम द्विवेदी, गोरखपुर

दिन हो या रात ट्रेन में सफर के दौरान सुरक्षा का खतरा बना रहता है। ट्रेन में व स्टेशन पर मिलने वाली भोजन की क्वालिटी में अभी भी सुधार नहीं हुआ है।

रमाकांत द्विवेदी, देवरिया

ट्रेनों के साथ ही स्टेशन की सफाई व्यवस्था में सुधार हुआ है, लेकिन अभी भी काफी सुधार की जरूरत है। मुंबई के स्टेशनों पर यहां से बेहतर सफाई व्यवस्था दिखाई देती है।

-प्रफुल्ल, मुंबई

जंक्शन के साथ चमकेंगे छोटे स्टेशन

इलाहाबाद के फाफामऊ, नैनी, झूंसी और दारागंज जैसे छोटे स्टेशनों पर भी यात्रियों को फ्री वाई-फाई की सुविधा मिलेगी। इलाहाबाद से चलने वाली नौचंदी, संगम एक्सप्रेस समेत सभी गाडि़यों में चरणबद्ध तरीके से सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। अभी तक प्रयागराज जैसी कुछ चुनिंदा गाडि़यों में ही सीसीटीवी कैमरे लगाने की योजना थी।