रेलवे अस्पताल में स्टाफ की कमी से कर्मचारी परेशान

आनंद और जसवंत राय में मिल सकती है सुविधा

Meerut। अन्य सरकारी विभागों की तरह अब रेलवे के कर्मचारियों को भी निजी अस्पतालों में स्वास्थ्य लाभ मिलेगा। अभी तक रेलवे कर्मचारियों व परिजनों के लिए रेलवे के अस्पताल में इलाज की सुविधा दी जाती थी, लेकिन गत कई सालों से मेरठ सिटी स्टेशन का रेलवे अस्पताल स्टाफ की कमी से जूझ रहा है जिस कारण से मामूली बीमारियों के लिए भी कर्मचारियों को निजी अस्पताल में जाना पड़ता है। ऐसे में अब शहर के दो प्रमुख अस्पतालों को रेलवे के पैनल से जोड़ने की तैयारी की जा रही है।

शामिल होंगे दो निजी अस्पताल

गत माह रेलवे स्टेशन के निरीक्षण के लिए आए डीआरएम से रेलवे कर्मचारियों ने निजी अस्पतालों में इलाज का लाभ दिलाने की मांग की थी। कर्मचारियों की मांग पर शहर के दो प्राइवेट हॉस्पिटल को पैनल के साथ जोड़ने की तैयारी शुरु कर दी गई है। इसके लिए आनंद हॉस्पिटल और जसवंत राय हॉस्पिटल का विकल्प मिल सकता है।

रेलवे हॉस्पिटल में होंगे सुधार

निजी हॉस्पिटल में सुविधा के साथ ही रेलवे अस्पताल में भी इमरजेंसी समेत अन्य सुविधाओं व जांचों के लिए अपडेट किया जाएगा। स्टॉफ की कमी से जूझ रहे रेलवे अस्पताल में ईएमओ समेत नर्सिग स्टॉफ और एंबुलेंस की व्यवस्था भी सुचारु की जाएगी।

निजी हॉस्पिटल को रेलवे के पैनल से जोड़ने से कर्मचारियों को लाभ मिलेगा। यह सुविधा अभी तक केवल अधिकारी स्तर तक थी इसका कर्मचारियों को भी लाभ मिलना चाहिए। इसलिए प्रस्ताव रखा गया है।

आर पी शर्मा, स्टेशन अधीक्षक