RANCHI :साउथ इस्टर्न रेलवे में टिकट दलालों पर शिकंजा कसता जा रहा है। इसी कड़ी में रामगढ़ चितरपुर से तत्काल ई-टिकट बेचते हुए दीपक कुमार को आरपीएफ मुरी और सीआईबी की टीम ने गिरफ्तार किया है। वहीं उसके पास से एक तत्काल ई-टिकट और 22 यूज्ड रेलवे ई-टिकट भी बरामद किया गया है, जिसका वैल्यू 40,459 है। इसके अलावा कई अन्य सामान भी उसके पास टीम को मिले हैं। टीम ने सोमवार को उसे मजिस्ट्रेट के सामने पेश कर जेल भेज दिया है। बताते चलें कि गिरफ्तार किए गए दलालों के खुलासे के बाद टीम ने अपनी कार्रवाई तेज कर दी है।

ऐसे पकड़ाया बिचौलिया

टीम ने कांस्टेबल वीके गुप्ता को तत्काल इ-टिकट खरीदने के लिए भेजा। वीके गुप्ता ने हावड़ा से ट्रेन 12860 में टिकट बुक करने को कहा। इसके लिए 6 हजार रुपए की मांग की गई। इसके बाद टीम ने रंगेहाथ तत्काल इ-टिकट का कारोबार करते हुए गिरफ्तार कर लिया।

पर्सनल आईडी से टिकट बुकिंग

रामगढ़ के चितरपुर में दीपक कुमार ई-टेंडर एंड साइबर जोन शॉप चलाता था, जिसमें वह ई-टिकट बुकिंग का भी कारोबार करने लगा। इस दौरान वह पर्सनल आईडी से ही तत्काल टिकट की बुकिंग कर लोगों को बेचता था। 29 अप्रैल से लेकर अबतक उसने 62,950 रुपए के टिकटों की बुकिंग की थी। वहीं इसके एवज में उसने पैसेंजर्स से मनमाना पैसा भी वसूला।

क्या-क्या हुए बरामद

एक लाइव तत्काल टिकट

22 यूज्ड रेलवे ई-टिकट

एक सीपीयू

एक प्रिंटर

एक रेडमी एफ-1 मोबाइल