छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: बिष्टुपुर व टेल्को पोस्ट ऑफिस में रेलवे ने अपना सिटी बुकिंग काउंटर सोमवार को खोल दिया। इन काउंटरों से टिकट पोस्ट ऑफिस के कर्मचारी दे रहे हैं। पोस्ट ऑफिस के कर्मचारियों की मदद के लिए सोमवार को रेलवे के कर्मचारी काउंटर पर गए थे, जहां वे पोस्ट ऑफिस के कर्मचारियों को कौन सी ट्रेन का टिकट कैसे निकालना है आदि की जानकारी दी। हालांकि इन कर्मचारियों को पूर्व में भी ट्रेनिंग दी जा चुकी थी। सोमवार को पहला दिन होने के कारण मदद के लिए रेलकर्मी पहुंचे थे। दोनों स्थानों का काउंटर सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक खुला रहेगा। यहां दो शिफ्ट में कर्मचारी काम करेंगे।

कर्मचारी की कमी

सोमवार को बिष्टुपुर में सुबह आठ से दो बजे तक ही रेल टिकट काउंटर खुला रहा। यहां कर्मचारी की कमी होने के कारण दो शिफ्ट में टिकट बिक्री का काम शुरू नहीं किया जा सका। बिष्टुपुर पोस्टआफिस में सोमवार को करीब 70 टिकटों की बिक्री हुई। जबकि टेल्को पोस्ट ऑफिस में करीब 50 टिकटों की बिक्री हुई। 10-12 कर्मचारियों को हुआ मंडल के विभिन्न क्षेत्रों में हुआ स्थानांतरण बिष्टुपुर व टेल्को सिटी बुकिंग काउंटर के 10-12 रेल कर्मियों का स्थानांतरण मंडल के विभिन्न क्षेत्रों में कर दिया गया है। कुछ कर्मचारियों को टाटानगर बुकिंग काउंटर में भी स्थानांतरण किया गया है।

पैसेंजर हुए परेशान

टेल्को व बिष्टुपुर रेलवे सिटी बुकिंग काउंटर बंद होने के कारण कई लोग जानकारी के अभाव में टाटानगर स्टेशन पर टिकट कटाने पहुंचे। जबकि कुछ जागरूक लोग बिष्टुपुर व टेल्को पोस्ट ऑफिस में जाकर रेल टिकट लिए।

साकची का टिकट काउंटर होगा बंद

साकची कालीमाटी रोड स्थित सिटी बुकिंग काउंटर को बंद करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इस काउंटर को बंद करने के बाद साकची पोस्ट आफिस में एक काउंटर खोला जाएगा, जहां पोस्ट ऑफिस के कर्मचारी ही रेल टिकट देंगे।

दो शिफ्ट में काउंटर खोले जाने की बात हुई है। लेकिन यहां कर्मचारी की कमी होने के कारण फिलहाल सुबह आठ से दो बजे दिन तक ही टिकट काउंटर खोले जाएंगे। कुछ दिनों के बाद सुबह आठ से रात आठ बजे तक यहां काउंटर में टिकट मिलने शुरू होंगे।

-आरएल सिंहा, प्रधान डाकघर के वरीय डाकपाल, बिष्टुपुर