- नोएडा के बीजेपी विधायक ने हजरतगंज थाने में दर्ज कराई एफआईआर

- आईएएस अफसर बनकर शातिर ने ठगे दो लाख सात हजार रुपये

LUCKNOW : रेलवे का ठेका दिलवाने के नाम पर शातिर ने बीजेपी विधायक को ठग लिया। शातिर ने नोएडा के विधायक को पहले की डेट में बैंक ड्राफ्ट बनवाने के नाम पर अकाउंट में दो लाख सात हजार रुपये ट्रांसफर करा लिये। कैश ट्रांसफर होने के बाद अपना फोन स्विच ऑफ कर दिया। शातिर ने विधायक को रेलवे में आईएएस अफसर के पद पर तैनाती का हवाला देकर जाल में फंसाया था। हजरतगंज पुलिस ने विधायक की तहरीर पर केस दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी।

रेलवे में टेंडर दिलाने के नाम पर ठगा

नोएडा के बीजेपी विधायक धर्म प्रकाश सोलंकी ने बताया कि 9 मार्च को उनके फोन पर कॉल आया था। कॉल करने वाले ने अपना नाम अभिषेक उर्फ अमिताभ रंजन बताया था और खुद का परिचय आईएएस भारतीय रेलवे निगम लिमिटेड बताया। उसने रेलवे में ठेका दिलाने का झांसा दिया और 2 लाख सात हजार रुपये का बैंक ड्राफ्ट लगाने के लिए कहा। विधायक से उसने दस दिन पूर्व का ड्राफ्ट लगाने के लिए कहा, जिस पर विधायक ने दस दिन पूर्व की डेट का डिमांड ड्राफ्ट न होने की बात कर मना कर दिया।

बनारस के बैंक में ट्रांसफर की गई रकम

कॉल करने वाले ने अपने आप को आईएएस अफसर बताते हुए अपना पता आईएएस कॉलोनी गोमती नगर और कैंप कार्यालय बी-1 पिकप भवन गोमती नगर बताया था। विधायक ने जब दस दिन पूर्व की तारीख का डिमांड ड्राफ्ट देने में असमर्थता जताई तो तथाकथित आईएएस ने उन्हें दोबारा कॉल किया और कहा कि मेरे नजदीकी अभय कुमार पांडेय के सेविंग अकाउंट आईसीआईसीआई बैंक बनारस में कैश जमा कर दें और वह खुद डिमांड ड्राफ्ट बनवा लेगा। उसके कहने पर विधायक धर्म प्रकाश सोलंकी ने अकाउंट में कैश जमा कर दिया।

कैश जमा करते मोबाइल स्विच ऑफ

बीजेपी विधायक धर्म प्रकाश सोलंकी ने बताया कि बैंक में पैसा जमा होते ही उन्होंने आईएएस को फोन किया तो वह स्विच ऑफ बताने लगा। कई बार कॉल करने पर भी मोबाइल स्विच ऑफ बताने पर उन्हें ठगी का अहसास हुआ है। जिसके बाद विधायक ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया है। इंस्पेक्टर हजरतगंज आनंद शाही ने बताया कि नोएडा के बीजेपी विधायक की तहरीर पर ठगी का मामला दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। आरोपी के मोबाइल नंबर के साथ उसकी लोकेशन की भी जानकारी की जा रही है।