क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ : तितली साइक्लोन के कारण बुधवार की रात से हो रही बारिश व हवा का झोका सिटी की बिजली व्यवस्था के लिए आफत बनी हुई है. गुरुवार को शहर के ज्यादातर इलाकों में घंटों तक बिजली गुल रही. इतना ही नहीं, बिजली के आने-जाने का सिलसिला जहां लोगों को लिए परेशानी का सबब बना रहा, वहीं दुर्गा पूजा को लेकर पंडालों के निर्माण की चल रही अंतिम तैयारियों को भी प्रभावित किया. इधर, खराब मौसम की वजह से फेस्टिव बाजार भी फीका रहा.

खराब मौसम सप्लाई में खलल

बिजली विभाग के रांची सर्किल के सुपरिंटेंडिंग इंजीनियर अजीत कुमार ने बताया कि तितली साइक्लोन का असर रांची में भी देखने को मिल रहा है. तेज हवा के साथ बारिश हो रही है. इस कारण कई जगहों पर तार गिर गए. इसके अलावा ऐहतियात के तौैर पर भी बिजली काटी गई. इस कारण ही गुरुवार को बिजली नहीं रहने से लोगों को थोड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. हालांकि, रांची को जरूरत के हिसाब से पूरी बिजली सप्लाई हुई थी.

बिजली कटी, अफसरों के मोबाइल स्वीच्ड ऑफ

बिजली विभाग के अधिकारी अपनी जिम्मेदारी को लेकर कितने लापरवाह हो चुके हैं कि सिटी की जब-जब बिजली गुल होती है, वे भी अपना मोबाइल स्वीच्ड ऑफ कर लेते हैं, ताकि आम जनता उनके दिनचर्या में खलल नहीं डाल सकें. ऐसे में जब लोग बिजली विभाग के अधिकारियों को पावर कट की वजह जानने या कब तक बिजली आपूर्ति बहाल होगी, इसकी जानकारी लेने के लिए कॉल करते हैं तो उनका मोबाइल स्वीच्ड ऑफ होने से कोई जानकारी नहीं मिल पाती है.