-आईसीसीयू वार्ड में एडमिट मरीजों के बेड पर छत से टपकने लगा बारिश का पानी

- दैनिक जागरण आईनेक्स्ट में न्यूज पब्लिश होने के बाद मरीजों को दूसरे वार्ड में किया शिफ्ट

BAREILLY:

डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में इलाज पर पानी फिरने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। मूसलाधार बारिश के चलते हॉस्पिटल कैंपस में कई दिन से पानी भरा हुआ है तो वहीं हॉस्पिटल के वार्ड की छतें भी भी टपकने लगी हैं। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने आईसीसीयू बिल्डिंग सहित अन्य वार्डो में मरीजों के बेड पर बारिश का पानी टपकने की न्यूज को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। जिसके बाद हॉस्पिटल प्रशासन जागा और मरीजों को दूसरे वार्ड में शिफ्ट करा दिया, लेकिन परिसर में जमा बारिश के पानी को निकालने के लिए अफसर कोई इंतजाम नहीं कर सके, जिसके चलते गंदे पानी से होकर मरीजों और उनके तीमारदारों को आना-जाना पड़ रहा है।

10 की जगह 5 रुपए हुआ किराया

डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल के सीएमएस ऑफिस से ओपीडी वार्ड तक सबसे अधिक जलभराव था। जिससे ओपीडी और इमरजेंसी आने वाले मरीजों और तीमारदारों को गेट से ऑटो या फिर रिक्शा लेना पड़ा। इससे रिक्शा और ऑटो चालकों ने दिनभर जमकर चांदी काटी। दो दिन पहले जहां रिक्शा वाले गेट से ओपीडी और इमरजेंसी तक के 10 रुपए ले रहे थे। वहीं फ्राइडे को हॉस्पिटल परिसर में कई रिक्शा पहुंचने से किराया 5 रुपए कम हो गया। इसमें कई मरीज ऐसे थे जिनके पास पैसे नहीं थे या फिर वाहन नहीं मिला तो उन्हें पैदल ही गंदे पानी से होकर ही गुजरना पड़ा।

बिल्डिंग काफी पुरानी है, इसीलिए छत से पानी टपक रहा है। बजट मिलते ही मरम्मत करा दी जाएगी। बारिश रुकने पर छत की सफाई भी कराने को कहा गया है। ताकि कूड़ा से छत पर जलभराव न हो। फिलहाल मरीजों को दूसरे वार्ड में शिफ्ट करा दिया है।

डॉ। केएस गुप्ता, सीएमएस डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल