कोमेन का प्रभाव खत्म होते ही मानसून में हो रहा गर्मी का अहसास

दिन भर तेज धूप और शाम को ह्यूमिडिटी से बढ़ी परेशानी

84 परसेंट ह्सूमिडिटी रही दोपहर में हल्की बारिश के बाद

32 डिग्री सेल्सियस पहुंचा तापमान पिछले चार-पांच दिनों में

क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ: कल से चार-पांच दिनों तक बारिश होने के आसार हैं, लेकिन इस दौरान बारिश रुकते ही उमस से लोगों की होने वाली परेशानी बरकरार रहेगी. साथ ही मौसम में फ्लकचुएशन भी देखने को मिलेगा, जब अचानक तेज धूप के बाद बारिश होगी. मौसम विभाग के पूर्वानुमान पदाधिकारी आरके महतो ने बताया कि ऐसे मौसम में बारिश के दौरान भले ही लोग राहत महसूस कर लें, लेकिन इसके बाद तापमान भी 30 डिग्री सेल्सियस से ऊपर ही रहेगा, जहां चिलचिलाती धूप भी होगी.

बुधवार को दोपहर के वक्त हुई हल्की बारिश के बाद ह्यूमिडिटी 86 प्रतिशत पहुंच गया. वहीं, अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहा.

मानसून में गर्मी का अहसास

चक्रवाती तूफान कोमेन का प्रभाव खत्म होते ही रांचीआइट्स को मानसून में गर्मी का एहसास होने लगा. लगातार पांच दिनों तक बादलों के साफ रहने के साथ चिलचिलाती गर्मी में अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस से सीधा 32 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. इस दौरान दिन भर जहां गर्मी से लोग परेशान रहे, वहीं दूसरी ओर शाम होते ही उमस से बैचेनी महसूस की जा रही है.

दबाव क्षेत्र में मौसम तब्दील

मौसम विभाग के अनुसार बारिश रुक-रुककर हो रही है, इस वजह से निचले स्तर पर बादल घिर जा रहे हैं लेकिन बारिश नहीं हो पाती है. बादलों के छा जाने के बाद दबाव क्षेत्र में रांची का मौसम तब्दील हो गया है. इस वजह से कहीं-कहीं ज्यादा दबाव क्षेत्र बन गया है और ह्यूमिडिटी का लेवल 90 प्रतिशत से ऊपर चला जा रहा है.