- बढ़ता जा रहा कूड़े की आग का दायरा, बारिश के बाद भी नहीं बुझी आग

- फायर ब्रिगेड की टीम को नगर निगम के अधिकारियों के सहयोग का इंतजार

BAREILLY:

बाकरगंज स्थित कूडे़ के ढेर पर धधक रही आग थमने का नाम नहीं ले रही है। नगर निगम और फायर ब्रिगेड इसे बुझाने के लिए ठोस कदम नहीं उठा रहा है, तो बारिश होने से आग बुझने की एकमात्र आस भी संडे को धूमिल पड़ गई। जब झमाझम बारिश और ओले पड़ने के कुछ देर बाद ही करीब 40 स्थानों से आग फिर धधकने लगी। बारिश होने से पहले फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी आग बुझाने गई थी, लेकिन सफलता हाथ न लगी।

फायर ब्रिगेड को सहयोग का इंतजार

बाकरगंज में कूड़े के पहाड़ में लगी आग को बुझाने संडे को अवकाश के बाद भी फायर बिग्रेड की टीम सुबह बुझाने पहुंची। उसने धधक रही आग पर प्रेशर मशीन के जरिए बुझाने का प्रयास किया, लेकिन काफी चौड़ाई और ऊंचाई होने से जहां तक संभव हुआ आग बुझाकर वापस लौट आए। इसके करीब दो घंटे बाद तेज बारिश भी हुई, लेकिन बारिश का असर भी आग को नहीं बुझा सका है। फायर टीम के मुताबिक नगर निगम को सफाईकर्मियों के जरिए ऊपरी टीले पर पानी का छिड़काव कराना चाहिए लेकिन पिछले 4 दिनों में नगर निगम का कोई यहां नहीं दिखा है।

बाकरगंज कूड़े में लगी आग को बुझाने के लिए स्थानीय सफाईकर्मी को आदेश दिए गए हैं। यदि वह वहां नहीं पहुंच रहे और झूठ बोल रहे हैं तो कार्रवाई होगी।

ईश शक्ति सिंह, अपर नगर आयुक्त

कूड़े की आग तभी बुझेगी जब उस पर गीला कूड़ा और सुलगता हुआ कूड़ा डालना बंद नहीं होगा। कूड़े के टीले को खोद कर अलग-अलग बांट दिया जाए तो आग बुझ सकती है।

केएन रावत, सीएफओ