JAMSHEDPUR: जमशेदपुर में पिछले दो दिनों से मानसून की बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने पिछले 24 घंटे के दौरान 27.2 मिमी बारिश दर्ज की है। तेज बारिश होने के कारण शहर की सड़कों और निचले हिस्सों में पानी जमा हो गया है। सड़कों पर पानी जमा होने से राहगीरों को आवागमन परेशानी हुई। शनिवार से शुरू हुई बारिश रविवार को भी जारी रही, लेकिन थोड़ी कम बारिश हुई। पूरे दिन आसमान में बादल उमड़ते-घूमड़ते रहे। आसमान से गिरती बारिश की बूंदें कभी तेज तो कभी धीमी हो रही थी। धूप नहीं निकलने से पारा कम हुआ है।

आज भी होगी बरसात

मौसम विशेषज्ञों ने सोमवार को भी बारिश की संभावना जताई है। बंगाल की खाड़ी में साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना है जिसके कारण बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने सर्कुलेशन के कारण क्षेत्र में अच्छी बारिश होने की उम्मीद जताई है। संभावना के अनुसार अगर झमाझम बारिश होती है तो किसानों को काफी हद तक इसका फायदा मिलेगा।

पूरा शहर तरबतर

रविवार को रात तक रुक-रुककर बारिश का दौर जारी रहा। जून से लेकर जुलाई का पहले पखवाड़े तक मानसून के निराश करने के बाद 21 जुलाई से झमाझम बारिश शुरू हुई। कई स्थानों पर तेज बारिश भी हुई। बारिश में पूरा शहर तरबतर हो गया। इस दौरान शहर का अधिकतम तापमान 28.8 और न्यूनतम तापमान 26.0 डिग्री सेल्सियस रहा। बरसात के कारण एनएच-33 समेत शहर के कई सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढे बन गए हैं। इन गड्ढों में पानी भर जाने के कारण वाहन चलाने वालों को इसका अंदाजा नहीं हो पाता है और वे गड्ढों के दुर्घटनाएं होती हैं।

युवाओं ने किया एंज्वाय

शहर में दिनभर बारिश की वजह से लोग घरों में ही दुबके रहे। बाजारों में भी आम दिनों की तुलना में कम ही लोग खरीदारी के लिए निकले। उधर, शहर के युवाओं ने देर से आई इस मानसूनी बारिश को जमकर एंज्वाय किया। वे अपनी-अपनी बाइक में राइड पर निकले और बारिश कै भरपूर आनंद उठाया। बारिश में भीगने का उनका उत्साह देखते बन रहा था।