- मंडे को हुई बारिश ने बरेलियंस को दी राहत

- जुलाई लास्ट तक 250 एमएम बारिश होने का अनुमान

<- मंडे को हुई बारिश ने बरेलियंस को दी राहत

- जुलाई लास्ट तक ख्भ्0 एमएम बारिश होने का अनुमान

BAREILLY: BAREILLY: सावन का महीना शुरू होते ही अपने साथ फुहारों की सौगात लेकर आया। लंबे वक्त से सिटी से रूठे बादलों को शायद सावन का ही इंतजार था। सावन के पहले सोमवार की सुबह के साथ काले बादलों ने आसमान को घेर लिया और भोले बाबा का आशीर्वाद बूंदों के रूप में खूब बरसा। बूदों की आमद ने बरेलियंस के चेहरे पर भी एक राहत भरी मुस्कान ला दी। वेदर एक्सपर्ट की मानें तो अब मानसूनी हवा चल रही हैं। अब आने वाले दिनों में अच्छी-खासी बारिश होने की उम्मीद है।

बारिश और मस्ती का पल

बारिश का बेसब्री से इंतजार कर रहे बरेलियंस ने जब बादलों को बरसते देखा तो खुद को इसका लुत्फ उठाने से रोक नहीं पाए। किसी ने घर में ही भीगकर और गर्मागर्म पकौड़ी-चाय का मजा लिया तो कई दोस्तों के साथ सड़कों पर जमकर भीगे। ब्वॉयज ने फ्रेंड्स के साथ बाइकिंग को भी एंज्वॉय किया। साथ ही भोले बाबा का दर्शन करने पहुंचे भक्त भी खुद को बूंदों से खेलने से रोक नहीं पाए।

बारिश से लुढ़का पारा

बारिश का खुशगवार असर सिटी के पारे पर भी दिखा। एक ही दिन में मैक्सिमम टेंप्रेचर क्.क् प्वॉइंट लुढ़क कर फ्ख्.7 पर आ गया। वहीं मिनिमम टेंप्रेचर में भी एक प्वॉइंट की गिरावट दर्ज की गई। मंडे को मिनिमम टेंप्रेचर ख्ब् डिग्री सेल्सियस रहा। वेदर एक्सपर्ट का कहना है कि बारिश के चलते मैक्सिमम टेंप्रेचर में अभी और गिरावट दर्ज होगी। अगले क्भ्-ख्0 दिनों में रिकॉर्ड तोड़ बारिश हो सकती है। वेदर एक्सपर्ट जुलाई लास्ट तक ख्भ्0 एमएम बारिश होने का अनुमान लगा रहे हैं। बारिश लाने वाली मानसूनी हवा पूरब दक्षिण पूरब से चल रही है। हवा की स्पीड भ्.ब् किलोमीटर प्रति घंटा है।

मानसून ने सिटी में दस्तक दे दी है। आने वाले कुछ दिनों में मैदानी क्षेत्रों में अच्छी-खासी बारिश होने का अनुमान है।

-डॉ। एचएस कुशवाहा, वेदर एक्सपर्ट