- 35 एमएम झमाझम बारिश से शहर बन गया डूब क्षेत्र, अभी 50 एमएम होगी बारिश

- सरकारी कार्यालय, इलाके और सड़कों पर हुआ जलभराव, अब बारिश बनी परेशानी

BAREILLY:

गर्मी से शहरवासियों को राहत तो काफी मिली, लेकिन अब यही बारिश उनके लिए मुसीबत बनती जा रही है। दूसरी ओर ,वेदर एक्सपर्ट आगामी दो से तीन दिनों तक झमाझम बारिश की संभावना जता रहे हैं। पिछले करीब 5 दिनों से हो रही झमाझम बारिश का सिलसिला फ्राइडे को भी जारी रहा। भोर से दोपहर तक करीब 35 एमएम बारिश से शहर जलमग्न हो गया। आफत को राहत में बदलने के लिए नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग ने अपनी कार्रवाई तेज कर दी है।

अभी 50 एमएम बारिश शेष

वेदर एक्सपर्ट डॉ। एचएस कुशवाहा के मुताबिक शहर में अभी तक 90 एमएम बारिश हो चुकी है। और अभी तीन दिनों में 50 एमएम बारिश की संभावना जताई जा रही है। मंडे के बाद मानसून के तेवर ढीले पड़ सकते हैं। थर्सडे देर रात करीब 3 बजे लो प्रेशर जोन बनते ही शहर में बारिश शुरू हुई, जो सुबह 6 बजे तक चलती रही। इसके बाद फिर 7 बजे रिमझिम शुरू हुई जो दोपहर साढ़े ग्यारह बजे तक लगातार हुई।

मौसम का पूर्वानुमान

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के डायरेक्टर डॉ। जेपी गुप्ता के मुताबिक आगामी 5 से 6 दिनों में पर्वतों से सटे मैदानी इलाकों में घने बादल छाए रहेंगे। 2 से 3 दिनों में दिन और रात के तापमान में करीब दो डिग्री की गिरावट फिर बढ़ोत्तरी की संभावना है। दिन का अधिकतम तापमान 32.8 से 34.8 डिग्री सेल्सियस और रात का न्यूनतम तापमान 25.2 से 26.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया जाएगा। हवा में अधिकतम नमी 88 से 93 प्रतिशत तक रहेगी। हवा 4.4 से 6.3 किमी। प्रति घन्टे की गति से पूर्व-दक्षिण-पूर्व दिशा से बहने की संभावना है।

--------------------------

स्कूलों में बारिश ने करा दिया अघोषित अवकाश

- कई प्राथमिक और प्राइवेट स्कूल्स में लटका रहा ताला, नहीं पहुंचे स्टूडेंट्स और टीचर्स

BAREILLY:

झमाझम बारिश ने जनजीवन पूरी तरह अस्त व्यस्त करने में कोई कोर कसर बाकी नहीं रखी है। पांच दिन पहले बारिश के लिए बेसब्र हो रहे लोग अब बारिश से निजात पाने की दुआएं करने लगे हैं। क्योंकि बारिश से आवागमन तो प्रभावित हो ही रहा है तो दूसरी ओर स्कूल्स में जलभराव होने से स्टूडेंट्स और टीचर्स का टोटा होने से स्कूलों में अघोषित अवकाश हो गया है। बारिश के चलते जिले के करीब सौ से ज्यादा प्राथमिक और प्राइवेट स्कूल्स के कैंपस में जलभराव होने से कमोवेश यही हालात बने रहे।

स्टूडेंट्स ने की मौज मस्ती

स्कूलों में जलभराव होने से हर कोई परेशान रहा। पर इस बारिश ने स्टूडेंट्स की मौज ला दी है। छुट्टी की बाट जोह रहे स्टूडेंट्स के लिए बारिश ने रास्ते खोल दिए। कई स्कूल्स में अघोषित अवकाश की स्थिति रही। कहीं टीचर्स पहुंचे तो स्टूडेंट्स नदारद रहे तो कहीं टीचर्स और स्टूडेंट्स दोनों ही अवकाश पर चले गए। स्कूलों में ताला लटकता नजर आया। प्राथमिक विद्यालय क्यारा, सुभाषनगर, नई कोतवाली प्राथमिक स्कूल, प्राथमिक स्कूल मॉडल किशोर बाजार, बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय समेत शहर के दर्जन भर और जिले के सौ से ज्यादा स्कूल्स जलभराव से त्रस्त रहे।