- दोपहर में अचानक बने लो प्रेशर जोन से हुई करीब 15 एमएम बारिश, मिली राहत

BAREILLY:

झमाझम बारिश ने वेडनसडे को मौसम सुहाना कर दिया, जब उमस और गर्मी से परेशान लोगों को 15 एमएम बारिश ने राहत पहुंचायी। सुबह तेज धूप से लोगों का हाल बुरा था, दोपहर करीब एक बजे मौसम का मिजाज बदला अचानक आसमान में काले घने बादल छा गए और बरसात कर निकल गए। वेदर एक्सपर्ट के मुताबिक आसमान में बादल घुमड़ रहे हैं, जो आगामी दिनों में भी जमकर बारिश कर सकते हैं।

मौसम का पूर्वानुमान

आंचलिक मौसम अनुसंधान केंद्र के डायरेक्टर डॉ। जेपी गुप्ता के मुताबिक आगामी 5 से 6 दिनों में पर्वतों से सटे मैदानी क्षेत्रों में आसमान में घने बादल छाए रहेंगे। दिन और रात के तापमानों में हल्की बढ़ोत्तरी होने की संभावना है। अधिकतम तापमान 31.4 से 33.6 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 25.2 से 26.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया जाएगा। हवा में नमी की परसेंटेज 58 से 94 के बीच दर्ज होगी। हवा की गति 4 किमी। प्रति घंटे से अधिकतर पूर्व-दक्षिण-पूर्व से दिशा से चलने की संभावना जताई है। इस अनुमानित मौसम में करीब 50 एमएम बारिश की संभावना है।

बारिश से मौसम खुशगवार

पिछले कई दिनों से बारिश की आस लगाए लोगों को वेडनसडे को घने काले बादलों ने बारिश का तोहफा दिया। बारिश से हो रहे जलभराव पर नगर निगम को कोसने के साथ ही लोगों ने अच्छी बारिश की तारीफ भी की। बता दें कि बारिश के बाद सरकारी कार्यालयों में और शहर के पुराना शहर, सुभाषनगर समेत कई स्कूलों में जलभराव हो गया। अचानक हुई तेज बारिश से बच्चों समेत कई लोग भी बारिश से बचने के बजाय लुत्फ लेते नजर आए। वेडनसडे को 15 एमएम बारिश ने शहर को राहत पहुंचाई लेकिन शाम को फिर से उमस हावी होना शुरू हो गई।