RANCHI: राजधानी में शुक्रवार को तेज हवाओं के साथ बारिश की बूंदों ने गर्मी में लोगों को राहत दी। मौसम विभाग के अनुसार हवाएं करीब 40 से 50 किलोमीटर की रफ्तार से चलीं। साथ ही बादल भी जमकर गरजे। तेज हवाओं की वजह से कई स्थानों पर पेड़ों की टहनियां टूट गई। करीब 30 मिनट हुई बारिश ने मौसम को खुशनुमा बना दिया। शुक्रवार को मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार, न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहा जबकि अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

कहीं धूप तो कहीं बारिश

राजधानी में शुक्रवार को अलग-अलग इलाकों का मौसम भी जुदा रहा। कहीं तेज बारिश हो रही थी तो कहीं तेज तेज हवाओं के साथ धूप भी निकली हुई थी। शहर के एक छोर में जहां बारिश हो रही थी वहीं दूसरे छोर में धूप निकली हुई थी। धुर्वा में जमकर बारिश हुई साथ ही हरमू, अरगोड़ा इलाके में भी बारिश हुई। तेज हवाओं की वजह से कई स्थानों पर पेड़ गिर गए। तेज हवाओं ने अरगोड़ा चौक पर पेड़ गिरा दिया तो प्रोजेक्ट बिल्डिंग से गोलचक्कर की ओर आने वाली सड़क पर पेड़ धराशायी हो गया।

जहां बारिश नहीं वहां उड़ी धूल

राजधानी के कई इलाकों में बारिश हुई तो कई ऐसे भी इलाके थे जहां बारिश की जगह धूल उड़ रही थी। वहीं कोकर इलाके में धूप के बीच बारिश हुई। बीते एक सप्ताह से तेज गर्मी की वजह से लोग परेशान थे लेकिन राजधानी में हुई बारिश ने सभी इलाकों को खुशनुमा बना दिया है और पारा कम हो गया है।

.बॉक्स

आज भी हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को भी तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है। साथ ही कहीं-कहीं गरज के साथ भी बारिश हो सकती है।