--बारिश के कारण रातू रोड, किशोरगंज, हिंदपीढ़ी सहित कई मुहल्लों में जल जमाव की स्थिति

--नालियों की सफाई नहीं होने के कारण घरों में घुस रहा है बारिश का पानी, नगर निगम को नहीं है फिक्र

>

RANCHI : झारखंड में मॉनसून ने दस्तक दे दी है। गुरुवार से शुरू हुई झमाझम बारिश में रांची को तपती गर्मी से राहत तो मिल गई, मगर अब लोगों को बारिश के साथ आनेवाली मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। तेज बारिश से जहां एक ओर नालियों का कूड़ा कचरा सड़कों पर फैल रहा है और उससे दुर्गध आ रही हैं। ऐसे में कई जगहों पर सड़कों पर जल जमाव जैसा दृश्य भी नजर आ रहा है।

घरों में घुस रहा पानी

लगातार बारिश के कारण निचले इलाके में बसे मुहल्लों में जलजमाव और घरों में नालियों का पानी घुस रहा है। जलजमाव से सबसे खराब स्थिति हिंदपीढ़ी, किशोरगंज, रातू रोड, इंद्रपुरी, मधुकम, विद्यानगर आजाद बस्ती समेत पंडरा के विकासनगर, लक्ष्मीनगर, लोहराकोचा में है, जहौं घरों में पानी घुस रहा है।

अभी और होगी भारी बारिश

बीएयू के मौसम वैज्ञानिक एक वदूद के मुताबिक, आनेवाले दो दिनों यानी ख्ख् जून तक भारी बारिश होने की संभावना व्यक्त की गई है। उन्होंने बताया कि फ्राइडे को पूरे झारखंड में मानसून आ गया। नगर निगम की ओर से नालियों की सफाई नहीं की जा रही है। कुछ इलाकों में नालियों की सफाई कर कचरा बाहर जमा कर दिया गया है। इसी बीच मॉनसून की बारिश शुरू हो गई और सड़कों पर रखा कूड़ा कचरा लोगों के घरों में प्रवेश कर गया।

टेंप्रेचर में राहत

हालांकि दो दिन से हो रही बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दी है। चार दिन के अंदर पारा आठ डिग्री सेल्सियस नीचे चला गया है। फ्राइडे को सिटी का मैक्सिमम टेंप्रेचर फ्फ् डिग्री सेल्सियस और मिनिमम टेंप्रेचर ख्फ् डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जबकि 7ख् मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई।