गर्मी से राहत
मौसम के बदलते मिजाज के कारण अगले कुछ दिनों में दिल्ली और उत्तर भारत के विभिन्न शहरों में और बारिश होने का अनुमान है.
शनिवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 25.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है जो सामान्य से दो डिग्री कम है।. अधिकतम तापमान भी घटकर 39 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है.

मौसम विभाग के अधिकारियों के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्से में हल्की बारिश के साथ आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे और आंधी चलने की उम्मीद है जिलके कारण लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है.

दिल्ली का तापमान गिरा
सुबह के 8.30 तक सफदरजंग में 1.3 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गयी जबकि पालम में 1.6 मिलीमीटर बारिश देखी गई. गुरुवार से रूक-रूक कर आंधी के साथ हो रही बारिश से दिल्लीवासियों को पिछले कुछ दिनों से हो रही भयंकर गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. करीब एक सप्ताह से तापमान 45 डिग्री के आसपास बना हुआ था. उपर से दिल्ली में हो रही बिजली की कटौती के कारण लोगों को काफ़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. लेकिन बारिश ने लोगों को काफी राहत दी है.
दिल्ली में नमी का स्तर 76 प्रतिशत दर्ज किया गया.

बंगाल की खाड़ी से चल रही हवाओं के कारण राहत

मौसम विभाग के अधिकारियों ने कहा कि बारिश होने से तापमान 20 जून तक 35 से 40 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की उम्मीद है. अगले कुछ दिनों में और बारिश के आसार हैं.

मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी से चल रही हवाओं के कारण मानसून की गति में तेजी आया है. अगर हवा की यही रफ़्तार रही तो वाकई अच्छे दिन आ जाएंगे.

National News inextlive from India News Desk