दो के खिलाफ रिपोर्ट, एक को किया नामजद

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: प्राइवेट कम्पनी नौकरी दिलाने के नाम पर खुद को एक बड़ी फाइनेंस कंपनी का अफसर बताकर दो युवकों ने एक युवती से रेप किया। चलती गाड़ी में घटना को अंजाम देने के बाद उन्होंने युवती को सीएमपी के पास लावारिश छोड़ दिया। पीडि़ता ने इस संबंध में दो लोगों के खिलाफ रिपोर्ट जार्जटाउन थाने में दर्ज करायी है। इसमें एक को उसने नामजद किया है। पुलिस ने किसी को गिरफ्तार नहीं किया है।

नैनी में किराये के मकान में रहती है

घटना की शिकार युवती नैनी में किराए के मकान में रहती है। उसका कहना है कि वह नौकरी की तलाश में भटक रही थी। इसी दौरान उसकी मुलाकात उपेन्द्र यादव नामक शख्स से हुई। उसने अपने को एक फाइनेंस कम्पनी का एक बड़ा अधिकारी बताया और लम्बी-चौड़ी बातें करके भरोसा दिला दिया कि वह कंपनी में नौकरी लगवा देगा। युवती के अनुसार एक दिन उपेन्द्र ने इंटरव्यू दिलाने के नाम पर मेडिकल कॉलेज चौराहे पर बुलाया। वह एक गाड़ी से पहुंचा था। गाड़ी में एक अन्य व्यक्ति मौजूद था। उपेन्द्र ने उसे कम्पनी अधिकारी के पास ले चलने का झांसा देकर अपनी गाड़ी में बैठा लिया। रास्ते में कोल्ड ड्रिंक पिलाई। जिसके बाद वह बेहोश हो गई। होश आने पर वह सीएमपी कॉलेज के पास रोड किनारे पड़ी थी।

जार्जटाउन थाना क्षेत्र के लाउदर रोड की रहने वाली 21 वर्षीय युवती ने दुष्कर्म का केस दर्ज कराया है। पीडि़ता का आरोप है कि रिश्तेदार हिमांशु अपने दो साथी इशू व राजू के साथ जबरन घर में घुस आया। इन लोगों ने जबरन उसके साथ दुष्कर्म किया और विरोध करने पर मारा-पीटा व घर में रखे दो हजार रुपए लूट लिये और जान से मारने की धमकी देते हुए भाग निकले। पुलिस का कहना है कि महिला ने दुष्कर्म व लूट का आरोप लगाया है जिसके आधार रिपोर्ट दर्ज जांच की जा रही है।

आरोप के आधार पर उपेन्द्र यादव व एक अन्य के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपितों की तलाश में दबिश दी जा रही है। उनके पकड़े जाने पर पूरा सच सामने आ जाएगा।

निशिकांत राय

इंस्पेक्टर, जार्जटाउन