- खुद को बताता था आर्थिक अपराध शाखा का ऑफिसर, गैंग में शामिल थी लड़की

- पहले करती है कॉल, एकांत में मिलने पर करती है ब्लैकमेल

PATNA (26 May) : आईपीएस ऑफिसर बन कर रईस लोगों को लूटने वाले एक जालसाज को पुलिस ने अरेस्ट किया है। पुलिस ने जालसाज के गैंग में शामिल नकली दारोगा और एक लड़की समेत टोटल ब् शातिरों को अरेस्ट किया। पिछले कुछ टाइम से पटना और आसपास के एरिया से फर्जी आईपीएस के गैंग ने रइसों और पटना पुलिस के बीच तहलका मचा रखा था। इस गैंग का मेन धंधा रइस लोगों को अपना शिकार बनाना और उनसे लाखों रुपए ठगना है। एसएसपी मनु महाराज को मिली इंफॉरमेशन के आधार पर रूरल एसपी बीएन झा के डायरेक्शन में बनी पुलिस की स्पेशल टीम ने मसौढ़ी के कादीरगंज थाना के लालबाग एरिया में घेराबंदी कर सभी शातिरों को अरेस्ट किया। इसमें नकली आईपीएस अखिलेन्द्र किशोर, नकली दारोगा प्रवीण कुमार सिंह व दीपक कुमार एवं ब्यूटी (बदला हुआ नाम) शामिल है। पुलिस ने इनके पास से आईपीएस की फर्जी टोपी, बेल्ट, पुलिस की वर्दी, अगमकुआं थाने का एक मुहर, अवर निबंधक पटना सिटी, आईजीआईएमएस व आरजीसीआईआरसीकी मुहर, दो लैपटॉप, एक मारुति कार और म् मोबाइल बरामद किया। बरामद सामान को पुलिस ने अगमकुआं थाना एरिया में रेड कर अपने कब्जे में लिया।

इस तरह चलता था गैंग

गैंग के लोग पहले रईस लोगों के बीच अपने शिकार का सेलेक्शन करते थे। फिर गैंग में शामिल ब्यूटी शिकार को कॉल कर अपने जाल में फंसाती थी। रईस शिकार को एकांत में बुलाती थी। जरूरत पड़ने पर सेक्स भी करती थी। मौका पाते ही पुलिस की रेड बता गैंग के लोग पहुंच जाते थे।

भ् से क्0 लाख की होती थी वसूली

फर्जी रेड के दौरान अखिलेंद्र किशोर खुद को आर्थिक अपराध शाखा का आईपीएस ऑफिसर बताता था। लोक लाज के डर से मामले को मैनेज करने के लिए रईसों से भ् से क्0 लाख रुपए वसूल किए जाते थे। एसएसपी ने बताया कि लालबाग के एक राईस मिल के मालिक से भी ये लोग लाखों रुपए ठगने पहुंचे थे। जिसके बाद ही सभी को गिरफ्तार किया गया। रुपए देने से इनकार करने वाले रईसों को अखिलेन्द्र जेल भेजने की धमकी देता था। गैंग ने अब तक कई को अपना शिकार बनाया और उनसे लाखों रुपए ठगे।