- संजय कम्युनिटी हॉल में आयोजित किया गया इंदिरा गांधी का जन्म शताब्दी समारोह

BAREILLY:

संजय कम्युनिटी हॉल में आयोजित किए गये इंदिरा गांधी जन्म शताब्दी समारोह में वेडनसडे को कांग्रेस के कई दिग्गज नेता मौजूद रहे. इस मौके पर मौजूद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने कहा आरएसएस की खुद की कोई संस्कृति नहीं. संघ के लोग हिटलर की पैंट हाफ कर पहनते रहे. वे देश सेवक होने की बात करते हैं, लेकिन उनके विचार महात्मा गांधी, पंडित नेहरू, चंद्रशेखर आजाद, शहीद भगत सिंह जैसे महान देशभक्तों से नहीं मिलते हैं. राजबब्बर ने आगे कहा कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी जब गुजरात के तीन दिवसीय दौरे पर गए तो पूरी भाजपा हिल गई. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष को अमेठी जाना पड़ गया, जब राहुल डेढ़ साल के लिए भारत भ्रमण पर निकलेंगे तो इन भाजपाइयों को धोती धोने के लिए जगह खोजनी पड़ेगी.

चुनाव में जुट जाने को कहा

राजबब्बर ने कार्यक्रम में मौजूद कांग्रेसियों और युवाओं को आगामी चुनावों की तैयारी में जुट जाने को कहा. इंदिरा गांधी को याद करते हुए कहा कि वे जवाहर लाल नेहरू को जेल में और अस्पताल में भर्ती मां को देखते हुए बड़ी हुई थीं. जब सत्ता में आईं तो उन्हें मोम की गुडि़या कहा गया था, लेकिन फैसलों ने उन्हें आयरन लेडी साबित किया. जो मोम की गुडि़या कहते थे मोम उन्हीं पर गर्म होकर टपका. राज्यसभा सांसद डॉ. संजय सिंह, पूर्व मंत्री जितिन प्रसाद, उत्तराखंड और मध्य प्रदेश प्रभारी संजय कपूर, पूर्व सांसद प्रवीण सिंह ऐरन, धीरेंद्र यादव ने भी अपने संबोधन में पूर्व पीएम इंदिरा गांधी को याद करने के साथ ही भाजपा पर निशाना साधा.

दलाली कर रही भाजपा

पूर्व सांसद प्रवीण सिंह ऐरन ने कहा कि महात्मा गांधी हे राम कहकर पंचतत्व में विलीन हो गए. वहीं भाजपाई राम के नाम की दलाली कर सत्ता पाने की चाह में रहते हैं. डॉ.संजय सिंह ने कहा कांग्रेस सरकार में प्रधानमंत्री टेलीफोन, टेलीविजन और कंप्यूटर लाए. इस बार के प्रधानमंत्री टेलीविजन पर आने में मशगूल रहते हैं. संजय कपूर बोले कि पीएम मोदी के पाप की हांडी भर चुकी है. अच्छे दिन आने वाले हैं कहकर जनता को बुरे दिन दिखाए हैं. जितिन प्रसाद बोले कि राहुल गांधी को अगला पीएम बनाएं और रोजगार अधिनियम के बलबूते सभी रोजगार पाएं. अमित शाह के बेटे ने साल भर पहले 50 हजार रुपये से व्यवसाय शुरू किया और पता नहीं कौन सा धंधा कर 80 करोड़ कमा लिए. इस मौके पर जिला अध्यक्ष रामदेव पांडेय महानगर अध्यक्ष चौधरी असलम मियां, सुप्रिया ऐरन, प्रेम प्रकाश अग्रवाल, अजय शुक्ला और नवाज मुजाहिद खां सहित अन्य कांग्रेसी नेता मौजूद रहे.