RANCHI : राजधानी एक्सप्रेस की जर्नी भी अब सेफ नहीं रही। दिल्ली से रांची लौट रही यात्री किरण झा के पर्स को ट्रेन में ही किसी ने उड़ा लिया। पर्स में छह हजार रुपए, तीन मोबाइल फोन और एटीएम कार्ड था। इस बाबत उन्होंने ट्वीट कर शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने ट्वीट में बताया कि वे अपने पति व एसबीआई के चीफ मैनेजर के पद से रिटायर्ड बीएन झा के साथ राजधानी एक्सप्रेस से रांची लौट रही थीं। सोमवार की देर रात ढ़ाई बजे के करीब डेहरी-ओन-सोन स्टेशन के आसपास उनके पर्स को उचक्कों ने गायब कर दिया।

हरकत में आए रेलकर्मी

महिला यात्री ने देर रात ही पर्स से रुपए चोरी किए जाने की जानकारी ट्रेन के कोच मैनेजर को दे दी थी, लेकिन उन्होंने अपने स्तर पर कोई कार्रवाई नहीं की। ऐसे में उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी रेलवे मंत्रालय को दी। इसके बाद रेलकर्मी हरकत में आए। न सिर्फ पर्स चोरी की शिकायत दर्ज कर ली गई, बल्कि चोरों को पकड़ने की कवायद भी शुरू कर दी गई है।

ऐसे पर्स से निकाल लिए रुपए

पीडि़ता किरण झा ने बताया कि नई दिल्ली-रांची राजधानी एक्सप्रेस में सोमवार की रात डिनर लेने के बाद पर्स को सिरहाने के नीचे रखकर सो गई। देर रात ढ़ाई बजे के करीब जब नींद खुली तो देखा कि पर्स नहीं है। तुरंत पति बीएन झा को इसकी जानकारी दी। जब बोगी में तलाश शुरू की तो पर्स नीचे गिरा पड़ा था। हालांकि, चोरों ने पर्स से सिर्फ छह हजार रुपए ही निकाले थे। तीन मोबाइल फोन व एटीएम कार्ड सही-सलामत था।