बांध निर्माण में साथ देंगे रजनीकांत
एस.रवि.कुमार के निर्देशन में बन रही फिल्‍म 'लिंगा' तीन भाषाओं तमिल, तेलुगू और हिंदी में रिलीज होगी. इस फिल्‍म में साउथ सुपरस्‍टार रजनीकांत और बॉलीवुड की दबंग गर्ल सोनाक्षी सिन्‍हा नजर आयेंगी. हालांकि इस मूवी रजनीकांत पर बेस्‍ड है, लेकिन इसमें सोनाक्षी सिन्‍हा भी अहम रोल में नजर आयेंगी. फिल्‍म का म्‍यूजिक ए.आर.रहमान ने कंपोज किया है. गौरतलब है कि इससे पहले रहमान रजनीकांत की रोबोट मूवी में भी म्‍यूजिक दे चुके हैं. वहीं दूसरी ओर दर्शकों को इस फिल्‍म में जबर्दस्‍त एक्‍शन सीन मिलेंगे. बेसिकली यह मूवी मुल्‍लापेरियर बांध के निर्माण पर आधारित है. यह मूवी रजनीकांत के लिये इसलिये खास है क्‍योंकि वह पहली बार सोनाक्षी सिन्‍हा के साथ रोमांस करते नजर आयेंगे. हालांकि दर्शक उनके एक्‍शन अवतार से तो परिचित हैं, लेकिन दबंग गर्ल के साथ उनकी केमिस्‍ट्री किस तरह फिट बैठती है, इसका सभी लोगों को बेसब्री से इंतजार है.

Director: K. S. Ravikumar

Producer: Rockline Venkatesh

Cast: Rajinikanth,Sonakshi Sinha,Anushka Shetty

एक्‍शन नहीं रोमांस से लगता है डर
सुपरस्टार रजनीकांत अपनी नई फिल्म 'लिंगा' के प्रमोशन में जुटे हैं. इस प्रमोशन के चलते एक कार्यक्रम में रजनीकांत ने अपने डर को जगजाहिर कर दिया. रजनी का कहना है कि उम्र में उनसे बहुत छोटी एक्‍ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा संग रोमांस करना उनके लिए एक चुनौती थी. उन्‍होंने कहा कि उन्हें जितनी घबराहट सोनाक्षी के साथ युगल गीत की शूटिंग करते समय हुई, उतनी तो पहली बार कैमरे का सामना करते समय भी नहीं हुई थी. रजनीकांत ने 'लिंगा' के तेलुगू संस्करण की स्क्रीनिंग के मौके पर बताया कि भगवान मेरे जैसे 60 साल के एक्‍टर्स को जो सबसे बड़ी सजा दे सकता है, वो है युगल गीत गाना. मुझे सोनाक्षी के साथ युगल गीत की शूटिंग करना चलती ट्रेन पर स्टंट करने से भी ज्यादा मुश्किल लगा.  


सोनाक्षी ने सीखी तमिल भाषा
आपको बताते चलें कि सोनाक्षी तमिल फिल्‍म 'लिंगा' से साउथ फिल्‍म में अपने करियर का शुरुआत करने जा रही हैं. एस.रवि कुमार के निर्देशन में बन रही फिल्म 'लिंगा' में सोनाक्षी सिन्‍हा के अलावा रजनीकांत और अनुष्का शेट्टी भी मुख्‍य भूमिकाओं में हैं. हालांकि बॉलीवुड की दबंग गर्ल सोनाक्षी सिन्‍हा अपने हर काम को परफेक्‍शन के साथ करती हैं, इसी के चलते वह इन दिनों तमिल सीखने में काफी व्‍यस्‍त हैं. दरअसल सोनाक्षी फिल्‍म के प्रमोशन को लेकर या फिर किसी और काम को लेकर जब भी चेन्‍नई जाती हैं तो वहां हर कोई तमिल में बात करता है जिसे देखकर वे असहज महसूस करती हैं. अब ऐसे में सोनाक्षी भी फिल्‍म के प्रमोशन के दौरान तमिल बोलना चाहती हैं. इसलिए वे तमिल सीख रही हैं. सोनाक्षी ने कहा कि यह फिल्म उनके करियर की पहली और आखिरी तमिल फिल्म नहीं होगी क्योंकि वह यहां आगे भी काम करने की इच्छुक हैं. सोनाक्षी ने कहा 'मैं अच्छी कहानी मिलने पर साउथ की अन्‍य फिल्मों में भी काम करना चाहूंगी.'

रिलीज से पहले कमाये 120 करोड़ रुपये
आमतौर पर रजनीकांत की सभी फिल्‍में काफी पैसा कमाती हैं, लेकिन उनकी इस नई फिल्‍म ने रिलीज से पहले ही 120 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है. बताया जा रहा है कि 'लिंगा' के डिस्ट्रीव्यूशन राइटस 120 करोड़ रूपए मे बिक गये हैं. इरोज इंटरनेशनल ने 'लिंगा' के डिस्ट्रीव्यूशन राइटस को खरीद लिया है. हालांकि इस खबर की अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. इसके अलावा यह फिल्‍म रिलीज से पहले विवादो में भी घिर गई है. खबरों के मुताबिक नवोदित फिल्मकार के.आर. रवि रतिनम द्वारा ने एक लिखित याचिका दायर की है, जिसमें ‘लिंगा’ के निर्माताओं पर उनकी कहानी चुराने का आरोप लगाया गया है. फिलहाल रजनीकांत के वकील इस मसले को जल्‍द से जल्‍द निपटाने की कोशिश में लगे हैं.

Hindi News from Bollywood News Desk

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk