- बरेली आने की जगह एक दर्जन ट्रेनों को बरेली कैंट से ही डायवर्ट कर दिया गया

- बरेली से चलने वाली ट्रेनों में ऐडजस्ट कर यात्रियों को लखनऊ रवाना किया गया

<- बरेली आने की जगह एक दर्जन ट्रेनों को बरेली कैंट से ही डायवर्ट कर दिया गया

- बरेली से चलने वाली ट्रेनों में ऐडजस्ट कर यात्रियों को लखनऊ रवाना किया गया

BAREILLY: BAREILLY: रेलवे प्रबंधन की लापरवाही एक बार यात्रियों पर भारी पड़ गया। मेरठ से चलकर अमरोहा, मुरादाबाद वाया बरेली होकर लखनऊ की ओर जाने वाली राज्यरानी (ख्ख्ब्भ्ब्) एक्सप्रेस की सैटरडे की सुबह रामपुर में मूंढापांडे स्टेशन कोसी नदी पुल के पास डिरेल हुई तो यात्री दहशत में आ गए। वहीं रूट डायवर्ट करने के चलते बरेली जंक्शन पर ट्रेन पर सवार होने के लिए पहुंचे पैसेंजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ा। बरेली जंक्शन पर आने वाली ट्रेनों को बरेली कैंट (चनेहटी) होते हुए गुजरीं। वहीं दुर्घटना स्थल बचाव कार्य के लिए मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, शाहजहांपुर आदि स्टेशनों से मेडिकल टीमें, आरपीएफ व जीआरपी रवाना की गई।

रेलवे ने जारी किया हेल्प लाइन नंबर

हादसे की वजह से ट्रेन में सवार यात्रियों में दहशत फैल गई। उनके फैमिली मेंबर, रिलेटिव और फ्रेंड्स के फोन बरेली कंट्रोल रूम में घनघनाने लग गए। यात्रियों के बारे में क्वैरी के लिए बरेली जंक्शन पर हेल्प लाइन नम्बर 0भ्8क्-ख्भ्भ्8क्म्क्, ख्भ्भ्8क्म्ख् जारी किया गया है। वहीं हादसे की वजह से दिल्ली से लखनऊ आने वाली ट्रेनों का रूट डायवर्ट कर दिया गया, जिस वजह से बरेली जंक्शन पर आधा दर्जन से अधिक ट्रेनें नहीं आ सकी। ट्रेन नम्बर क्ख्ब्9ख्, क्भ्म्भ्ब्, क्फ्क्भ्ख्, क्भ्9क्0, क्ब्ख्भ्8,क्ख्फ्9ख्,क्भ्ख्क्0,क्फ्00म् और क्ख्ख्फ्ख् जंक्शन पर नहीं आई। इन ट्रेनों को मुरादाबाद से वाया चंदौसी बरेली कैंट के रास्ते रवाना किया गया। ट्रेनों के डायवर्जन के बारे में जानकारी नहीं होने से लखनऊ की ओर जाने वाले यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। रिजर्वेशन के मुताबिक यात्री निर्धारित समय पर जंक्शन पहुंच रहे थे, लेकिन पता चला कि ट्रेन जंक्शन नहीं आएगी और बरेली कैंट से ही कट जाएगी। आनन-फानन में लोगों को चनेहटी स्टेशन भागना पड़ रहा था। अचानक ट्रेनों का रूट डायवर्ट होने से सैकड़ों लोगों की ट्रेनों मिस हो गई। मौका का फायदा उठा कर ऑटो व टेम्पो ड्राइवर्स ने मनमाना किराया वसूल किया।

चलाई गई स्पेशल ट्रेन

वहीं दर्जनों ट्रेनों लेट हो गई। इंटरसिटी सुपरफास्ट, पंजाब मेल, जननायक अपने निर्धारित समय से ब् से 7 घंटे तक लेट रही। वहीं ट्रेन नम्बर क्ख्फ्ख्म् बरेली न आकर सहारनपुर,मेरठ, हापुड़, खुर्जा वाया कानपुर होते हुए लखनऊ गई। बरेली से इलाहाबाद जाने वाली त्रिवेणी एक्सप्रेस को भी जंक्शन से एक घंटे रोकना पड़ गया। दोपहर क्ख्.क्0 पर बरेली से छूटने वाली त्रिवेणी एक्सप्रेस को क्.क्0 पर रवाना किया। इस ट्रेन में गुवाहाटी और सियालदह एक्सप्रेस के यात्रियों को ऐडजस्ट किया गया। वहीं रामपुर में फंसे यात्रियों के लिए स्पेशल ट्रेन ख्ख्ब्भ्ब् (ए) से बरेली लाया गया। फिर इसी ट्रेन को जंक्शन पर मौजूद यात्रियों को लेकर लखनऊ के लिए रवाना किया। ट्रेनों की लेटलतीफ होने और अचानक रूट डयवर्जन होने के कारण समस्याओं से बचने के लिए दर्जनों यात्रियों ने अपना रिजर्वेशन कैंसिल करवा दिया।

दुर्गापुर कोलकाता जम्मूतवी से जाना था, लेकिन ट्रेन आई ही नहीं। सही डिटेल रेलवे कर्मचारी भी नहीं बता पा रहे हैं, कि यात्रियों को किस ट्रेन से रवाना किया जाएगा।

शंकर चौधरी, यात्री

बरेली से व्यास जाने के लिए सरयू-यमुना ट्रेन पकड़ी थी। सुबह साढ़े छह बजे टाइमिंग थी, लेकिन दोपहर को एक बज गए ट्रेन नहीं आई।

विशाल शर्मा, यात्री

गुरुग्राम से बरेली वाया बस आया हूं। यहां से त्रिवेणी पकड़ कर लखनऊ जाना था, लेकिन जंक्शन से कोई ट्रेन चल ही नहीं रही है।

दीपक, यात्री