-डिसेबल्ड कैंडीडेट्स ने ग्रेजुएट कॉलेज में लगाया राखी मेला

JAMSHEDPUR: साकची स्थित द ग्रेजुऐट कॉलेज में सोमवार को राखी मेले का आयोजन किया गया। राखी मेला का आयोजन घाटशिला वोकेशनल इंस्टीट्यूट के डिसेबल्ड स्टूडेंट्स की ओर से लगाया गया था। इन लड़कों ने ये राखियां अपने हाथों से तैयार की थी। ग्रैजुएट कॉलेज की छात्राओं ने प्रदर्शनी की सरहाना की। प्रदर्शनी में राखियों खूब बिक्री भी हुई। कॉलेज में छुट्टी होने तक दो हजार रुपए की राखियों की बिक्री हो चुकी थी।

------------

निकाला कैंडल मार्च

JAMSHEDPUR: बाबाधाम में कांवरियों की मौत पर झामुमो ने गहरा शोक व्यक्त किया है। सोमवार को कैंडल मार्च निकाल कर मृतकों को श्रद्धांजलि दी गई। झामुमो के पूर्व विधायक रामसास सोरने और पूर्व एमपी सुमन महतो ने बाबाधाम की घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया है। झामुमो नेताओं ने जांच कराने की मांग की है।

-------------

जमीन कब्जा करने की शिकायत

JAMSHEDPUR: कीताडीह में दबंगों द्वारा एक आदिवासी की रैयती जमीन पर कब्जा किये जाने की शिकायत डीसी से की गई है। झामुमो कार्यकर्ताओं ने सोमवार को डीसी को सौंपे गये शिकायती पत्र आरोप लगाया है कि जमीन एक आदिवासी की रैयती जमीन है, लेकिन कुछ गैर आदिवासी दबंगों द्वारा उक्त जमीन पर विरोध के बावजूद जबरन मकान बनाया जा रहा है। इस जमीन को लेकर जमशेदपुर सीओ द्वारा जांच की जा रही है और पूर्व में ही जांच तक निर्माण नहीं किये जाने का निर्देश परसुडीह थाने को दिया गया है। बावजूद इसके निर्माण कार्य चल रहा है। मांग की गई कि निर्माण कार्य पर तत्काल रोक लगाई जाए। प्रतिनिधिमंडल में सागेन पूर्ति, महाबीर मुर्मू, गुरमीत सिंह गिल, कालू गोराई, लालटू महतो, आदि शामिल थे।