- प्यार के नाम रहने वाला है नेक्स्ट मंथ, फ्रेंडशिप डे और रक्षाबंधन को लेकर बाजार में सज गई फ्रेंडशिप बैंड्स और राखियों की दुकानें

VARANASI: इस बार अगस्त का पूरा महीना प्यार के बंधन के नाम रहने वाला है। बात चाहे दोस्तों के प्यार की हो या फिर बहन की रक्षा के लिए बंधने वाली राखी के प्यार की। अगस्त के फ‌र्स्ट संडे को पड़ने वाले फ्रेंडशिप डे और फिर क्0 अगस्त को पड़ने वाले रक्षाबंधन के कारण ये महीना बेहद खास हो गया है। यही वजह है कि प्यार के बंधन के इन खास दिनों के मद्देनजर तैयारियां अभी से शुरू हो गई हैं और बाजार भी सज गए हैं। इन दोनों फेस्टिवल्स को लेकर बाजार में फ्रेंडशिप बैंड और रक्षाबंधन के लिए राखियों की दुकानें लगना शुरू हो गई हैं।

शुरू हो गई है खरीददारी

अगस्त के फ‌र्स्ट वीक में पड़ने वाले फ्रेंडशिप डे को लेकर यूथ एक्साइटेड हैं। इसके लिए गिफ्ट शॉप्स से लेकर छोटी-मोटी कई शॉप्स में फ्रेंडशिप बैंड्स की सेल होने लगी है। इस साल खासतौर पर कलरफुल और लाइटिंग वाले फ्रेंडशिप बैण्ड्स की खासी डिमांड है। इस बारे में सिगरा पर एक गिफ्ट शॉप के ओनर राजेश का कहना है कि फ्रेंडशिप बैंड को लेकर लोगों में जबरदस्त क्रेज है। यही वजह है कि अभी फ्रेंडशिप डे में वक्त होने के बावजूद फ्रेंडशिप डे का स्टॉक कम पड़ने लगा है। वहीं रक्षाबंधन को लेकर राखियों की शॉप्स भी लगना स्टार्ट हो गई हैं। सिटी के सिगरा, चौक, लक्सा, महमूरगंज, विश्वनाथ गली की तमाम दुकानों में राखियां जोर-शोर से बिक रही हैं।