- सूबे में पटरी से उतर रहे लॉ एंड आर्डर पर राज्यपाल की सरकार को नसीहत

- जिला पंचायत में जोड़तोड़ पर बोले संज्ञान में है, कोशिश हो कि अराजकता न फैले

-शिवपाल और आजम के बयान को बताया राजनैतिक, मंदिर मुद्दे पर साधी चुप्पी

- सीसीएस यूनीवर्सिटी के 27 वें दीक्षांत समारोह की राज्यपाल ने की अध्यक्षता

Meerut: सूबे में कानून व्यवस्था में बड़े पैमाने पर सुधार की आवश्यकता है। बेलगाम अपराध पर बेबाक टिप्पणी करते हुए राज्यपाल रामनाईक ने कहा कि 'सरकार' को चाहिए कि वो कानून व्यवस्था को दुरुस्त करें। राममंदिर मुद्दे पर राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करने से मना करते हुए राज्यपाल ने कबीना मंत्री शिवपाल यादव के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि 'यह राजनैतिक वक्तव्य है, वो चाहे फिर शिवपाल करें आजम खान करें या कोई और करे इस पर मुझे टिप्पणी नहीं करनी.' जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव से पूर्व सूबे के हर जनपद में अराजकता के सवाल पर राज्यपाल ने कहा कि सरकार की जिम्मेदारी है कि वो लॉ एंड आर्डर बनाए रखे।

महिलाओं की स्थिति पर संतुष्ट

सीसीएस यूनीवर्सिटी के नेताजी सुभाष चंद्र बोस प्रेक्षागृह में आयोजित 27वें दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता कर रहे सूबे के राज्यपाल रामनाईक ने कहा कि देश में महिलाएं आगे बढ़ रही हैं, ये शुभ संकेत हैं। यूनीवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में गोल्ड मेडल पाने वाले 36 मेधावियों में से 29 छात्राएं हैं जबकि 7 छात्र हैं। दीक्षांत संबोधन में उन्होंने छात्रों को खुश रहने, बेहतर कार्य पर प्रोत्साहन, किसी की अवमानना न करने और बेहतर क्या हो सकता है? इस बात पर नियमित चिंतन करने के निर्देश दिए। आयोजन के मुख्य अतिथि महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय वर्धा, महाराष्ट्र के कुलाधिपति प्रो। कपिल कपूर ने की। कुलपति प्रो। एनके तनेजा की मां के आकस्मिक निधन पर कार्यवाहक कुलपति प्रोवीसी प्रो। एसएस सिंह ने दीक्षांत समारोह का संचालन किया और उपाधियों को वैधता प्रदान की।

-----------

199 मेडल बंटे

दीक्षांत समारोह में 199 गोल्ड और सिल्वर मेडल बंटे जबकि 503 मेधावी छात्रों को विभिन्न उपाधियों से सम्मानित किया गया। आयोजन में राज्यपाल समय से एक घंटा देरी से पहुंचे। इससे पूर्व करीब 12 बजे विवि परिसर में अस्थाई हैलीपैड पर राज्यपाल के हेलीकॉप्टर को उतारा गया। डीआईजी आशुतोष कुमार, डीएम पंकज यादव, एसएसपी दिनेश कुमार दूबे, अपर आयुक्त, सरदार बल्लभभाई पटेल कृषि विवि के कुलपति, सीसीएसयू के प्रोवीसी आदि ने राज्यपाल की आगवानी की। समारोह के बाद राज्यपाल ने वीसी प्रो। तनेजा के निवास पर जाकर उनकी मां की मृत्यु पर संवेदना प्रकट की।