-अलर्ट रहेगा पुलिस प्रशासन, डीएम ने स्थानीय गोताखोरों को दिए निर्देश

<-अलर्ट रहेगा पुलिस प्रशासन, डीएम ने स्थानीय गोताखोरों को दिए निर्देश

BAREILLYBAREILLY :

कार्तिक पूर्णिमा पर चौबारी रामगंगा में आज हजारों लोग आस्था की डूबकी लगाएंगे। चौबारी मेला सामाजिक सरोकारों का मेला बनता जा रहा है। पिछले दिनों जहां सामाजिक, धार्मिक समितियों ने गंगा और मेले को प्रदूषण मुक्त रखने की शपथ लोगों को दिलाई थी। तो वहीं, कई सामाजिक संस्थाओं ने गंगा घाट पर सफाई, पर्यावरण संरक्षण एवं सतर्कता जन जागरुकता के लिए मेले में अवेयरनेस प्रोग्राम ऑर्गनाइज करने का निर्णय लिया है। इसके अलावा मेले में पर्यावरण के प्रति जागरूक करते हुए श्रद्धालुओं को पौधे भी वितरित किए जाएंगे।

तैयारी पूरी अब स्नान की बारी

प्रशासन की ओर आयोजित किए जाने वाले मेले में थर्सडे शाम तक बैरीकेडिंग समेत अन्य सभी सुविधाओं का प्रबंध श्रद्धालुओं के लिए कर दिया गया है। इसके अलावा पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों को मुस्तैद रहने के निर्देश दिए हैं। साथ ही, गोताखोरों और घाट पर मौजूद पंडित पुरोहितों को भी अलर्ट रहने के आदेश डीएम ने दिए हैं। तो दूसरी ओर शांत पड़े नखासा में भी थर्सडे को रौनक दिखाई देने लगी। पंजाब, हरियाणा, बदायूं, पीलीभीत, शाहजहांपुर समेत अन्य राज्यों और जिलों से आए विक्रेताओं ने नखासा सजा दिया है। यहां विभिन्न नस्लों के घोड़े और घोडि़यां बिक्री के लिए आए हैं।

घुड़दौड़ में दिखाया दम

नखासा में आए घोड़ों विक्रेताओं ने शाम करीब ब् बजे रोमांचक घुड़दौड़ का आयोजन किया। घुड़दौड़ को देखने के लिए आस-पास के इलाकों समेत मेले में दुकानें लगाने वाले व्यापारी भी पहुंचे। करीब दो किमी। तक की इस घुड़दौड़ का मुकाबला जमकर हुआ। इसमें बदायूं, पंजाब और हरियाणा के घोड़ों ने अपना दम दिखाया है। नखासा पहुंचे व्यवसाइयों ने मेले में अच्छी बिक्री होने की संभावना जताई है। नखासा में जानवरों को सजाने और उनके चारे की सजी दुकानों पर स्थानीय निवासियों ने खरीदारी की।