-सीएम को जान से मारने की धमकी देनेवाला आरोपी गिरफ्तार

-गणतंत्र दिवस के मौके पर 26 जनवरी को मिलेगा प्रशस्ति पत्र

RANCHI: मुख्यमंत्री रघुवर दास को जान से मारने की धमकी देने वाले आरोपी महेश महतो को रामगढ़ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इससे सरकार व पुलिस मुख्यालय ने रामगढ़ उपायुक्त, एसपी, डीएसपी हेडक्वार्टर व एक अन्य डीएसपी को प्रशस्ति पत्र देने का निर्णय लिया है। यह प्रशस्ति पत्र गणतंत्र दिवस के मौके पर ख्म् जनवरी को दिया जाएगा। प्रशस्ति पत्र उपायुक्त एनाजलू डोडे, एसपी एम तमिलवानन, डीएसपी हेडक्वार्टर बीरेंद्र चौधरी, एसडीपीओ रामगढ़ दीपक कुमार को दिया जाएगा। सनद रहे कि सीएम के रजरप्पा दौरे को लेकर पुलिस को एसएमएस से धमकी मिली थी। सीएम को मिले इस धमकी भरे एसएमएस से जिला पुलिस के साथ-साथ राज्य पुलिस महकमा की भी नींद उड़ गई थी। लिहाजा रजरप्पा में सीएम की यात्रा में परिंदा भी पर न मारे इस लिहाज से चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था थी। प्रदेश के डीजीपी, एडीजी पुलिस प्रवक्ता, आईजी, डीआईजी समेत पूरा पुलिस महकमा रजरप्पा में कैंप कर रहा था। डीजीपी खुद सुरक्षा व्यवस्था की मॉनिटरिंग कर रहे थे।

क्या है मामला

सीएम रघुवर दास के रजरप्पा दौरा को लेकर रामगढ़ जिले के एसपी, डीवाई एसपी और गोला सर्किल के इंस्पेक्टर के मोबाइल पर धमकी भरा एसएमएस आया था। मामला मुख्यमंत्री का था। लिहाजा पुलिस ने आईबी, स्पेशल ब्रांच, खुफिया विभाग और टेक्निकल सर्विलांस सभी की ताकत को झोंक दिया और धमकी देने वाले मोबाइल नंबर 90म्08ब्88फ्7 से आरोपी को पकड़ लिया गया। पुलिस ने मोबाइल नंबर के आधार पर गोला थाना क्षेत्र के हेसापोड़ा गांव निवासी बारिक हुसैन और महेश महतो को गिरफ्तार किया।

फंसाने के लिए एसएमएस

महेश महतो ने पुलिस को बताया कि उसने हेसापोड़ा बंदा गांव निवासी बारिक हुसैन के फर्जी आईकार्ड पर दो सिमकार्ड लिए थे। इसमें एक से धमकी देकर सिम को तोड़ कर फेंक दिया। उसने बताया कि यह काम उसने बारिक हुसैन से आपसी दुश्मनी निकालने के लिए किया है। दोनों के बीच रजरप्पा में ही दुकान को लेकर झंझट होते रहता था।