-धमाके के साथ आग लगी, चार घरों में सभी विद्युत उपकरण फूंके

Meerut : अलकनंदा धाम कालोनी में सोमवार को 11 केवीए की लाइन पर रखे 16 केवीए के ट्रांसफार्मर में स्पार्किग के बाद आग लग गई। चार घरों में हाइवोल्टेज विद्युत करंट दौड़ने से धमाके हो गए। एक घर के बेड में आग लग गई जबकि अन्य तीन घरों में सभी विद्युत उपकरण फूंक गए। घटना के विरोध में कालोनीवासियों ने ऊर्जा निगम के खिलाफ हंगामा किया।

शार्टसर्किट से लगी आग

अलकनंदा धाम में मकान संख्या 44 के ग्राउंड फ्लोर पर धर्मेन्द्र चौहान रहते हैं, जबकि इसी मकान के फ‌र्स्ट फ्लोर पर राहुल वर्मा व सेकेंड फ्लोर पर अशोक नेगी भी अपने परिवार के साथ रहते हैं। कालोनीवासियों के मुताबिक, पूरी कालोनी में 11 केवीए की लाइन पर ही 16 केवीए के ट्रांसफार्मर रखकर बिजली आपूíत दी जा रही है। सोमवार को दोपहर करीब 12 बजे अचानक ट्रांसफार्मर में स्पार्किग व शार्ट सर्किट से आग लग गई। वहीं, चारों घरों में हाइवोल्टेज करंट के दौड़ने से लगभग सभी विद्युत उपकरण खराब हो गए।

फुंक गया फ्रिज-टीवी

धर्मेन्द्र चौहान के बेड में आग लग गई तो वहीं, सभी घरों के पंखे, सीएफएल, इन्वर्टर, फ्रिज, टीवी, कूलर, मीटर बोर्ड, स्विच बोर्ड आदि फूंककर काले पड़ गए। धमाकों से बच्चों व महिलाओं में चीख पुकार मच गई। सभी घरों से बाहर निकलकर दौड़े। सूचना पर कालोनी के लोग मौके पर पहुंचे और आग को बुझाया गया। कालोनीवासियों ने ऊर्जा निगम पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। एसडीओ शैलेन्द्र सिंह मौके पर पहुंचे और अफसरों से बातचीत कर लोगों को शांत किया।

बिजली घरों का हाल जानेंगे एमडी

-उपभोक्ताओं को बेवजह परेशान करने वाले कर्मचारियों पर होगी कार्रवाई

Meerut : बिजली दफ्तरों से लगातार आ रही उपभोक्ता उत्पीड़न की शिकायतों पर एमडी पश्चिमांचल ने सख्त रुख अख्तियार कर किया है। एमडी ने उपभोक्ताओं की समस्याओं का समय से निस्तारण न करने वाले कर्मचारियों के प्रति सख्त कार्रवाई कराने के निर्देश दिए हैं।

बिजली दफ्तरों का जानेंगे हाल

दरअसल, शहर के बिजली दफ्तरों पर रीडिंग व बिल आदि ठीक कराने वाले उपभोक्ताओं का तांता लगा रहता है। इनमें से अधिकतर उपभोक्ताओं को कर्मचारी बेवजह टहलाते रहते हैं, जिससे पीडि़त लगातार उत्पीड़न का शिकार होता रहता है। ऐसे कर्मचारियों की कारगुजारियों पर अंकुश लगाने के लिए एमडी पश्चिमांचल वीवी पंत खुद दफ्तरों में जाकर उपभोक्ताओं से संवाद करेंगे। इसके साथ कोई भी गड़बड़ी मिलने पर दोषी कर्मचारी को नहीं बक्शा जाएगा। एमडी वीवी पंत ने बताया कि उपभोक्ताओं के उत्पीड़न को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसके लिए कई तरह के अभियान चलाकर विभागीय गड़बड़ी को दुरुस्त किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके लिए यदि उन्हें भी फिल्ड में निकलना पड़ा तो वह पीछे नहीं हटेंगे।