हाल ही में रिलीज रणबीर कपूर अभिनीत फिल्म 'संजू' में विक्रम मौन्ट्रोज ने दिया था संगीत

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: बालीवुड के मशहूर अभिनेता संजय दत्त के जीवन पर बनी और रणबीर कपूर अभिनीत फिल्म 'संजू' की दीवानगी दर्शकों के सिर चढ़कर बोल रही है. इस फिल्म के गीत 'कर हर मैदान फतेह' और 'बाबा बोलता है' में संगीत देने वाले संगमनगरी के विक्रम मौन्ट्रोज ने बतौर संगीत निर्देशक बालीवुड में अपनी प्रतिभा दिखाई है. इसकी बड़ी वजह यही है कि युवाओं के बीच फिल्म के दोनों गीत खूब पसंद किए जा रहे हैं.

अब तक तीन एलबम आए हैं

बालीवुड में संघर्ष करने वाले विक्रम को भले ही संजू फिल्म में बड़ा ब्रेक मिला हो, लेकिन उन्होंने इसके पहले तीन एलबम में संगीत दिया था. इसमें सबसे ज्यादा सोफी चौधरी का गाना 'सजन मैं नाचूंगी' और 'बिन तेरे सनम' जैसे रीमेक में संगीत देकर अपना हुनर दिखाया था. इसके अलावा विक्रम मराठी फिल्म भय में भी संगीत दे चुके हैं.

इंटर के बाद बालीवुड की राह

संगीतकार विक्रम मौन्ट्रोज की मां डॉ. रमा मौन्ट्रोज व पिता एनबी मौन्ट्रोज ने उन्हें बालीवुड में जाने के लिए प्रेरित किया. यही वजह रही कि सेंट जोसेफ स्कूल एंड कालेज से वर्ष 2005 में इंटर करने के बाद विक्रम मुम्बई चले गए. उन्होंने बताया कि संघर्ष करते करते एक दिन संजय दत्त से मुलाकात हुई. उन्होंने मदद करते हुए प्रख्यात निर्देशक राजकुमार हिरानी से मुलाकात कराई. असकी वजह से संजू फिल्म में ब्रेक मिला.

मेहनत करने वालों की हार नहीं

फिल्म संजू से बालीवुड में इंट्री करने वाले विक्रम मौन्ट्रोज ने बताया कि मेहनत करने वालों की कभी हार नहीं होती. मैंने भी मुम्बई में बहुत संघर्ष किया. एलबम से पहचान मिली तो हर किसी ने एलबम के गीतों को हाथों हाथ लिया.