-पुलिस को मिला नंबर का लोकेशन, जिससे फैक्स आया था

-बुधवार को विधानसभाध्यक्ष व एयरपोर्ट डायरेक्टर को मिला था धमकी भरा फैक्स

RANCHI: विधानसभा भवन व रांची एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी मामले में पुलिस ने संदेह के आधार पर एक युवक को हिरासत में लिया है। हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। डीआईजी आरके धान के मुताबिक, जिसने भी धमकी भरा पत्र लिखा है, वो सिरफिरा लगता है। पुलिस को उस नंबर का लोकेशन मिल गया है, जिस नंबर से विधानसभा अध्यक्ष व एयरपोर्ट डायरेक्टर को बुधवार को धमकी भरा फैक्स किया गया था।

क्या था फैक्स में

फैक्स कर जो पत्र भेजा गया है उसमें विधानसभा स्पीकर और एयरपोर्ट डायरेक्टर को कहा गया है कि क्भ् दिन के भीतर त्याग पत्र देकर अपना पद छोड़ दें, अन्यथा विधानसभा और एयरपोर्ट को डायनामाइट से उड़ा दिया जाएगा।

विस व एयरपोर्ट की बढ़ाई गई सुरक्षा (बॉक्स)

इधर, एसएसपी कुलदीप द्विवेदी ने कहा कि धमकी के बाबत विधानसभा और एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। वहीं, पुलिस हिरासत में लिए गए युवक से पूछताछ कर रही है।

माननीयों को मिलती रही हैं धमकियां (बॉक्स)

सीएम को जान से मारने की चेतावनी

ख्8 मई, ख्0क्ब्: तत्कालीन डीजीपी राजीव कुमार को भेजे गए एसएमएस में उनके अलावा तत्कालीन सीएम हेमंत सोरेन को जान से मारने की धमकी दी गई थी। एसएमएस में लिखा था कि राज्य में चल रहे नक्सल विरोधी ऑपरेशन को तत्काल रोका जाए।

सीएम को बचा सकते हो, तो बचा लो

फ्0 दिसंबर, ख्0क्भ्: सीएम रघुवर दास को जान से मारने की धमकी दी गई थी। यहधमकी भरा एसएमएस रामगढ़ के डिप्टी कमिश्नर ए दोड्डे के मोबाइल पर आया था। मैसेज था कि रजरप्पा मंदिर में सीएम रघुवर दास का स्वागत है। सीएम को बचा सकते हो, तो बचा लो। मंदिर में मरना बहुत अच्छा होता है। पुलिस ने आरोपी को पकड़ा, तो पता चला कि दुकान के झगड़े में एक व्यक्ति को फंसाने के लिए धमकी दी गई थी। एसएमएस बारिक हुसैन के मोबाइल से भेजा गया था।

विस अध्यक्ष को नक्सलियों की धमकी

ख्क् सितंबर, ख्0क्0: तत्कालीन विधानसभा अध्यक्ष सीपी सिंह को नक्सली संगठन भाकपा-माओवादियों की ओर से धमकी भरा पत्र भेजा गया था। इसमें लाल स्याही से लिखा गया था। उसी वक्त झारखंड के पूर्व मुख्य सचिव अशोक कुमार सिंह को भी माओवादियों की ओर से धमकी दी गई थी।