RANCHI: राजधानी में मेकेनाइज्ड क्लीनिंग कर रही एस्सेल इंफ्रा कंपनी की एजेंसी आरएमएसडब्ल्यू की कार्यप्रणाली को देखते हुए पार्षदों ने इसे हटाने का प्रस्ताव दे दिया है। लेकिन एजेंसी अगर अपना काम सुधार लेती है तो उसे एकबार फिर से मौका मिल सकता है। इसके लिए सिटी में डोर टू डोर कलेक्शन रेगुलर करना होगा। वहीं, डंपिंग यार्ड में वेस्ट टू एनर्जी प्लांट भी चालू करने को कहा गया है। ये बातें मेयर आशा लकड़ा ने कहीं। बताते चलें कि रांची नगर निगम ने पहले भी एजेंसी को तीन महीने का टर्मिनेशन नोटिस जारी किया था, जिसके बाद एजेंसी ने काम में सुधार किया था।

पार्षदों ने हटाने का दिया है प्रस्ताव

रांची नगर निगम की 18 जुलाई को हुई बोर्ड मीटिंग में पार्षदों ने एजेंसी के काम पर सवाल उठाया था। कहा कि एजेंसी की गाडि़यां रेगुलर घरों से कचरा नहीं उठाती हैं। वहीं कई इलाकों में तो कचरा उठाने स्टाफ जाते भी नहीं। ऐसे में एजेंसी को तत्काल प्रभाव से हटाते हुए नई व्यवस्था करने की जरूरत है।

वर्जन

एस्सेल इंफ्रा दूसरे स्टेट में भी काम कर रही है। जहां वेस्ट से एनर्जी प्रोडक्शन हो रहा है। यहां भी एजेंसी को जल्द से जल्द काम शुरू करने को कहा गया है। अगर वो पावर प्रोडक्शन शुरू कर देती है तो एजेंसी को ही काम रेगुलर कर दिया जाएगा। वहीं शहर का कचरा भी कम हो जाएगा। ऐसे भी किसी एजेंसी को काम पर रखने और हटाने से पहले प्रक्रिया पूरी करनी होती है। इसके लिए भी नगर आयुक्त को नियमों के अनुसार एक्शन लेने को कहा गया है।

आशा लकड़ा, मेयर, रांची