RANCHI: राजधानी में अब पार्किग के मनमाने चार्ज से लोगों को राहत मिल जाएगी। वहीं हर तीन घंटे के बाद पार्किग चार्ज डबल हो जाएगा। यह चार्ज अगले तीन घंटे के लिए लागू रहेगा। इसे शुक्रवार को रांची नगर निगम स्टैंडिंग कमिटी की मीटिंग में सहमति मिल गई है। इस प्रस्ताव को जल्द ही मंजूरी के लिए नगर विकास विभाग को भेजा जाएगा। इसके बाद शहर में नया पार्किग चार्ज लागू कर दिया जाएगा। बताते चलें कि बाइक के लिए हर तीन घंटे के लिए 5 और कार के लिए 20 रुपए चार्ज तय किया गया है। बैठक में मेयर के अलावा रांची नगर निगम के अधिकारी, स्टैंडिंग कमिटी के अध्यक्ष व पार्षद मौजूद थे।

पास बनाकर कहीं भी पार्क करें गाड़ी

हर दिन गाड़ी से चलने वाले लोगों को राहत देने के लिए पास भी जारी किया जाएगा। इसके बाद नगर निगम के किसी भी पार्किग में गाड़ी पार्क कर सकते हैं। बाइक के लिए एक महीने का 300 रुपए और कार के लिए एक हजार रुपए तय किया गया है।

छठ को लेकर सफाई दुरुस्त करने का आदेश

स्टैंडिंग कमिटी की बैठक में शहर की सफाई को लेकर चर्चा हुई। वहीं तालाबों की सफाई कराने का आदेश दिया गया। इसके अलावा घाटों पर लाइट और मोबाइल टॉयलेट की भी व्यवस्था कराई जाएगी। वहीं जिन घाटों पर डस्ट की जरूरत है इसकी जानकारी तत्काल स्टैंडिंग कमिटी को उपलब्ध कराने को कहा गया। ताकि समय से डस्ट गिराया जाएगा और घाट पर पहुंचने वालों को परेशानी नहीं होगी।