क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ: राजधानी की सफाई को लेकर अपर नगर आयुक्त ने गुरुवार को आरएमएसडब्ल्यू और रांची नगर निगम के अधिकारियों के साथ बैठक की. जिसमें उन्होंने एजेंसी को डोर टू डोर वेस्ट कलेक्शन और रोड स्वीपिंग दुरुस्त करने को कहा गया. साथ ही अपर नगर आयुक्त ने खराब पड़ी गाडि़यों की रिपेयिंरग कराकर सफाई में लगाने का आदेश दिया. उन्होंने कहा कि सफाई के साथ किसी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा. मौके पर सिटी मैनेजर संदीप कुमार, अंबुज कुमार के अलावा आरएमएसडब्ल्यू के अधिकारी व सुपरवाइजर मौजूद थे.

सुपरवाजरों ने नहीं दिया नक्शा

अपर नगर आयुक्त ने पिछली बैठक में सुपरवाइजरों से वार्डो का नजर नक्शा उपलब्ध कराने को कहा था. लेकिन कई सुपरवाइजरों ने गुरुवार को भी नक्शा उपलब्ध नहीं कराया. उन्हें सोमवार तक नजर नक्शा उपलब्ध कराने को कहा गया. साथ ही सभी गली की नंबरिंग कराकर रिपोर्ट भी देने का आदेश दिया.

स्वच्छता एप्प को चलेगा अभियान

सोमवार से टीम बनाकर स्वच्छता एप्प के लिए अभियान चलाया जाएगा. यह टीम कॉलेज और स्कूलों में जाकर स्वच्छता एप्प डाउनलोड कर इसके इस्तेमाल के लिए सभी को जागरूक करेगी. इसके साथ ही ज्यादा से ज्यादा एप्प डाउनलोड कराया जाएगा. इसके लिए भी रांची को स्वच्छता सर्वे में नंबर मिलेंगे.