RANCHI : रांची पुलिस ने लोडेड कारबाइन और कारतूस के साथ एक आ‌र्म्स सप्लायर को गिरफ्तार किया है। पकड़े गया आ‌र्म्स सप्लायर का नाम विकास कुमार कच्छप है और वह पंडरा ओपी के हेसल का रहने वाला है। सिटी एसपी किशोर कौशल ने मंगलवार को बताया कि एंटी क्राइम चेकिंग अभियान के दौरान वह पकड़ा गया। किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए वह हथियारों की सप्लाई अपराधियों को करने जा रहा था। इस बाबत उससे पूछताछ जारी है। जल्द ही पूरे मामले का खुलासा हो जाएगा।

ऐसे दबोचा गया

सिटी एसपी ने बताया कि लालपुर इलाके में बड़े पैमाने पर हथियारों के सप्लाई किए जाने की सूचना मिलने के बाद लालपुर-धोबीघाट रोड पर पुलिस ने एंटी क्राइम चेकिंग अभियान शुरू किया। इसी दौरान व‌र्द्धवान कंपाउंड की ओर से स्कूटी में में विकास कच्छप आ रहा था। पुलिस को देखकर वह पीछे भागने लगा। लेकिन, पुलिस ने खदेड़कर उसे पकड़ लिया। जब उसके बैग की छानबीन की गई तो उसमें हथियार रखा था।

अपराधियों को होनी थी सप्लाई

पूछताछ के दौैरान उसने पुलिस को बताया कि ये हथियार बिहार के मुंगेर से मंगाए गए थे और जेल में बंद एक साथी के इशारे पर ये हथियार अपराधियों को सप्लाई की जानी थी। हालांकि, हथियार किसे देना था, उसने नहीं बताया। पुलिस अब आ‌र्म्स सप्लायर गिरोह के अन्य सदस्यों को पकड़ने की मुहिम में जुट गई है।

बड़ी वारदात को अंजाम देने का था प्लान

सूत्रों के मुताबिक, जमीन के विवाद को लेकर अपराधियों ने ये हथियार मंगाए थे। वे किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में थे। इसके लिए हथियारों का जखीरा स्टॉक किया जा रहा था। सभी हथियार मुंगेर से मंगाए गए थे। इसकी सूचना पुलिस को मिल चुकी थी। इसी सूचना की बेसिस पर पुलिस की कार्रवाई में हथियार सप्लायर विकास पकड़ा गया। विकास के अन्य साथियों के भी पकड़े जाने की सूचना है। विकास को पकड़वाने में किसी जमीन कारोबारी के शामिल होने की बात सामने आ रही है।

आशीष कच्छप का भतीजा है विकास

पुलिस के मुताबिक, विकास हाल ही में लोअर बाजार इलाके में दो पिस्टल के साथ पकड़े गए आशीष कच्छप का भतीजा है। हथियार तस्करी गिरोह से विकास का पुराना नाता है। हालांकि, विकास का कोई क्रिमिनल रिकॉर्ड पुलिस के पास नहीं है।