RANCHI : रांची पुलिस ने रिंग रोड में लूट की योजना बना रहे छह अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। इन अपराधियों के पास से चार देसी कट्टा और दर्जनों कारतूस के अलावा लूट के बाइक भी बरामद किए गए हैं। इन अपराधियों से थाने में पूछताछ चल रही है। पुलिस को उम्मीद है कि इनके पकड़े जाने से कई अहम लूटकांडों का खुलासा हो सकता है।

ऐसे आए गिरफ्त में

पुलिस को एक मुखबिर ने सूचना दी कि तुपुदाना ओपी क्षेत्र के बाल सिरिंग पहाड़ी के पास कुछ अपराधी घातक हथियार के साथ जमा मौजूद हैं। ये सभी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं। इस सूचना पर हटिया डीएसपी के नेतृत्व में एक पुलिस टीम का गठन किया गया। टीम ने बाल सिंह पहाड़ी की घेराबंदी करते हुए छापेमारी अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस को देख अपराधी फरार होने लगे, लेकिन जवानों ने छह अपराधियों को खदेड़कर पकड़ लिया।

दे चुके हैं कई लूट को अंजाम

पकड़े गए अपराधियों का पुराना क्राइम रिकॉर्ड रहा है। पूछताछ के दौरान इन्होंने यह कबूल किया कि वे रिंग रोड व आसपास के इलाके में लूट को अंजाम देते रहे हैं। इन्होंने यह भी बताया कि इनके निशाने पर ट्रक व बाइक सवार के अलावे अकेले आने-जाने वाले राहगीर होते थे। इस इलाके में कई लूट की वारदातों को अंजाम दिए जाने की ब ात उन्होंने बताई।