RANCHI : सिटी में लगातार हो रही चोरी की घटनाओं के बीच रांची पुलिस ने बरियातू थाना एरिया के मां जगदम्बा शॉप से लाखों रुपए के मोबाइल चोरी मामले का 24 घंटे के अंदर खुलासा करने में कामयाब रही है। पुलिस ने दुकान से मोबाइल उड़ाने के आरोप में हिंदपीढ़ी के मो मुख्तार और मो वसीम उर्फ राजा को गिरफ्तार किया है। उसके पास से एक देसी कट्टा के अलावा चोरी के 70 मोबाइल फोन भी जब्त किए हैं। पुलिस को उम्मीद है कि उससे पूछताछ में कई अहम कांडों का सुराग मिल सकता है।

रिश्तेदारों के घर रखा था मोबाइल

एसएसपी अनीश गुप्ता ने बरियातू के मां जगदम्बा मोबाइल शॉप से लाखों के मोबाइल चोरी मामले का खुलासा करते हुए बताया कि चोरों ने काफी चालाकी के साथ इस घटना को अंजाम दिया था। छह अगस्त की रात दुकान का शटर काटकर वे अंदर घुसे थे और सैकड़ों मोबाइल फोन समेत कैश व अन्य सामान पर हाथ साफ कर दिया था। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि इसमें हिंदपीढ़ी के कुछ लोगों का हाथ है। ऐसे में छापेमारी कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उसने चोरी में संलिप्पता स्वीकार कर ली है। उन्होंने ये भी कहा कि चोरी के मोबाइल फोन को उन्होंने अपने रिश्तेदारों के घर छिपा रखा था।

थानों में पहले से दर्ज हैं कई मामले

एसएसपी ने बताया कि मोबाइल चोरी के आरोप में पकड़े गए मो मुख्तार और मो वसीम के खिलाफ जगन्नाथपुर, नगड़ी और खेलगांव थाने में पहले से ही चोरी के कई मामले दर्ज हैं। इन कांडों में इसकी पहले से ही पुलिस को तलाश थी। इधर, इन दोनों के पास चोरी के 70 मोबाइल फोन भी जब्त किए गए हैं। इस कांड के खुलासा करने के लिए सिटी एसपी अमन कुमार, सिटी डीएसपी राजकुमार मेहता, सदर डीएसपी दीपक पांडेय, सदर थाना, लालपुर थाना और बरियातू थाना पुलिस शामिल थी।