RANCHI : पीएलएफआई के नाम पर लेवी लेने पहुंचे दो लोगों को अरगोड़ा पुलिस ने गिर3तार किया है। इनमें खूंटी के कर्रा का रहने वाला प्रदीप गोप और शंकर गोप शामिल है। पूछताछ के क्रम में दोनों ने पुलिस को बताया कि नामकुम थाना एरिया के लोवाडीह निवासी व उनके दोस्त एले1स और अरूण को बंधक बनाने के बाद पीएलएफआई ने उन्हें लेवी वसूलने के लिए रांची 5ोजा था। अरगोड़ा पुलिस अब दोनों द्वारा दिए गए बयान को वैरीफाई कर रही है, ताकि पूरे मामले का खुलासा हो सके।

1या है मामला

लेवी लेने के आरोप में पकड़े गए दोनों युवकों के मुताबिक, जब वे दो बाइक से लोधमा से कर्रा लौट रहे थे तो उसी दौैरान उनके दोस्त एले1स और अरुण को पीएलएफआई के न1सलियों ने बंधक बना लिया। इसके बाद उन्होंने लेवी के एक लाख रुपए लाने के लिए उन्हें रांची भेज दिया। उन्होंने मोबाइल फोन भी उपल4ध कराया। उसी मोबाइल नंबर पर संपर्क कर लेवी लेने को कहा था। दोस्त बंधक बने रहने की वजह से वे लेवी वसूलने रांची आए थे।

ऐसे आए दोनों शिकंजे में

पुलिस को इसकी गुप्त सूचना मिल चुकी थी कि पीएलएफआई के दो न1सली अरगोड़ा क्षेत्र के चापू टोली में एक महिला से लेवी लेने पहुंचे हैं। इस सूचना पर पुलिस ने जाल बिछाकर र2ा था.पुलिस चापू टोली में गश्त कर रही थी। इसकी 5ानक गिर3तार दोनों आरोपियों को होने के बाद फरार हो गए। जब पुलिस वहां से हटी तो दोबारा वहां पहुंचे और महिला से लेवी की एक ला2ा रुपए उठा लिया। जैसे लेवी की रकम दोनों ने प्राप्त किया, वैसे ही पुलिस ने घेर कर दोनों को पकड़ लिया।