RANCHI : अगर आपने अपने घर में किराएदार रखा है तो अविलंब उसका वैरीफिकेशन संबंधित थाने के स्तर पर करवा लें, वरना आपके लिए परेशानी पैदा हो सकती है। दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट में किराएदारों का वैरीफिकेशन नहीं किए जाने की खबर पब्लिश होने के बाद रांची पुलिस जागा है। पुलिस ने किराएदारों के वैरीफिकेशन और संदिग्ध किराएदारों को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है। मंगलवार को लोअर बाजार थाना पुलिस ने कुरैशी मुहल्ला से एक संदिग्ध शख्स को दबोचा है। उसका नाम मिस्टर है। वह इससे पहले आजाद बस्ती में किराए पर रहता था।

जुटी लोगों की भीड़

लोअर बाजार पुलिस जब मिस्टर को हिरासत में लेने के लिए पहुंची तो वहां लोगों की भीड़ जुट गई। उन्होंने पुलिस को बताया कि इस मोहल्ले में कई लोगों के अपने घर को किराए पर लगा रखा है, लेकिन उनसे संबंधित किसी भी तरह की कोई जानकारी न तो थाने को दी है और न ही स्थानीय लोगों को उनकी गतिविधियों की कोई जानकारी मिलती है। ऐसे में आपराधिक गतिविधियों के संचालित व बढ़ने की आशंका हमेशा बनी रहती है। लोगों की बात सुनने के बाद पुलिस ने सभी मकान मालिकों को किराएदारों के आधार कार्ड, पहचान पत्र, पासपोर्ट साइज फोटो और अड्रेस प्रूफ की कॉपी थाने में जमा करने को कहा।

सलाम हत्याकांड के दौरान था मौजूद

छह मार्च को कांटाटोली के पास स्थित कुरैशी मोहल्ले में सलाम खान नाम के एक शख्स को उसके घर के करीब ही गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस घटना के दूसरे ही दिन मुख्य आरोपी ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया था, लेकिन छानबीन के दौरान यह बात भी सामने आई थी कि मिस्टर नाम के जिस युवक को पुलिस ने हिरासत में लिया है, वह वहीं बतौर किराएदार बनकर रह रहा था। ऐसे में उससे पूछताछ में सलाम हत्याकांड में कुछ अहम खुलासे भी हो सकते हैं।