RANCHI रांची यूनिवर्सिटी प्रशासन हर हाल में छात्र संघ चुनाव कराने का मन बना चुका है। इस सिलसिले में दो जनवरी को यूनिवर्सिटी के अधिकारियों की बैठक होगी। वीसी डॉ रमेश कुमार पांडेय ने बताया कि छात्र संघ चुनाव रेगुलर होना चाहिए और इसी दिशा में तैयारियां चल रही हैं। दो जनवरी को यूनिवर्सिटी के अधिकारियों के साथ बैठक के बाद सब कुछ ठीक रहा तो छात्र संघ चुनाव की घोषणा कर दी जाएगी। छात्र संघ चुनाव का टेंटेटिव कार्यक्रम बनकर तैयार है।

वीसी जो कहेंगे वह होगा

रांची यूनिवर्सिटी के डीएसडब्ल्यू डॉ पीके वर्मा ने बताया कि रांची कॉलेज से स्टूडेंटस की लिस्ट आ चुकी है। मारवाड़ी कॉलेज से भी आ गयी है और एसएस मेमोरियल कॉलेज जहां बहुत दिक्कत थी वहां से भी लिस्ट आ जायेगी। दो जनवरी को विश्वविद्यालय के पदाधिकारियों की जो बैठक होगी उसमें तैयारियों के अनुरुप निर्णय ले लिया जायेगा। वीसी जो कहेंगे वह हमलोग करने को तैयार हैं। छात्र संघ चुनाव कराने में कोई दिक्कत नहीं है।

10 दिसंबर को स्थगित हुआ था चुनाव

छात्र संगठनों के बढ़ते दबाव के कारण आरयू छात्र संघ चुनाव अगले आदेश तक स्थगित करने की अधिसूचना वीसी डॉ रमेश कुमार पांडेय ने 10 दिसंबर को जारी की थी। वीसी के इस निर्णय का छात्र संगठनों ने विरोध किया था। निर्णय के विरोध में आजसू ने वीसी का पुतला भी फूंका था। एबीवीपी समेत अन्य संगठनों का कहना था कि लगभग 70 हजार स्टूडेंट जिनका एडमिशन नहीं हुआ है वे चुनाव से वंचित हो जाएंगे। इसके बाद छात्र संघ चुनाव स्थगित करने का निर्णय लिया गया था।