RANCHI : रांची यूनिवर्सिटी में छात्र संघ चुनाव को लेकर मंगलवार को नोटिफिकेशन जारी किया जाना था। आजसू के स्टूडेंट विंग ने इसके लिए सुबह से शाम तक मुख्यालय में इंतजार किया, लेकिन नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ। वहीं संगठन ने सामूहिक आत्मदाह की भी बात वापस ले ली। आजसू छात्र संगठन के हरीश और बाकी मेंबर्स के साथ यूनिवर्सिटी मुख्यालय में पूरे दिन जमे रहे। छात्र संघ चुनाव के नोटिफिकेशन के लिए सभी फाइल को लेकर कभी डीएसडब्ल्यू तो कभी प्रोवीसी के चैंबर में घूमते रहे। सभी जगह से साइन होने के बाद फाइल रजिस्ट्रार के पास पहुंची, लेकिन तब तक रजिस्ट्रार एचआरडी के लिए निकल चुके थे।

नहीं हुआ था सिग्नेचर

रजिस्ट्रार का सिग्नेचर नहीं होने के कारण इलेक्शन का नोटिफिकेशन शाम तक जारी नहीं किया जा सका। आजसू के हरीश का कहना है कि इलेक्शन की तारीख तो पहले ही आ चुकी है, बस इसका नोटिफिकेशन होना बाकी है। इसलिए हम अपने सामूहिक आत्मदाह की बात को वापस लेते हैं।

प्रो वीसी ने जताइर् नाराजगी

डोरंडा कॉलेज में मंगलवार को एनएसएस की ओर से प्लांटेशन प्रोग्राम का आयोजन किया गया था। इसी दौरान वहां ांग का पेड़ दिा गया। इसके बाद प्रोवीसी डॉ। एम रजीउद्दीन, पूर्व स्पीकर सीपी सिंह और मुय वन संरक्षक सहित कई और पेड़ के पास पहुंचे। वहीं मुय वन सरंक्षक ने ांग के पेड़ होने की पुष्टि की। इसके बाद प्रोवीसी ने कॉलेज मैनेजमेंट से नाराजगी जताई और प्रिंसिपल डॉ। सीताराम साहू से तुरंत पेड़ कटवाने का निर्देश दिया। इसके बाद प्लांटेशन प्रोग्राम हुआ।

डीएवी, पुंदाग में संस्कृत सप्ताह का आयोजन

संस्कृत को प्रोत्साहन देने के लिए डीएवी, पलिक स्कूल पुंदाग में सीबीएसई द्वारा निर्देशित संस्कृत प्रशनोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें चीफ गेस्ट के रूप में माया वर्मा उपस्थित थीं। प्रोग्राम की ओपनिंग श्रीमदगवत गीता के क्ब्वें अध्याय के मंत्रों के साथ किया गया। इसमें क्लास सिक्स्थ और सेवेंथ के स्टूडेंट्स ने पार्टिसिपेट किया, जिसमें स्वामी श्रद्धानंद हाउस को फ‌र्स्ट और स्वामी दयानंद हाउस को सेंकेड प्राइज मिला।