- दून में पहली बार रणजी मैच।

- टीमों व क्रिकेटर्स फैन में उत्साह।

- सुबह 9 बजे होगा टॉस।

- 9.30 बजे होगा क्रिकेट मैच शुरु।

- पहला मुकाबला उत्तराखंड व बिहार

देहरादून, उत्तराखंड के खिलाडि़यों को अपने ही घर में पहली बार रणजी ट्रॉफी खेलने का मौका मिल रहा है। दून के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आज से रणजी ट्रॉफी का आगाज हो रहा है। जिसे लेकर बुधवार तक तैयारियां पूरी कर ली गई थीं। रणजी को लेकर राज्य के क्रिकेट प्रेमियों में भी खासा उत्साह देखने को मिल रहा है।

दोनों टीमों के लिए संयोग

राज्य बनने के बाद 18 वर्षों के उपरांत उत्तराखंड की टीम रणजी में पदार्पण करेगी तो वहीं बिहार की टीम को भी 18 वर्षो के बाद रणजी मैच खेलने को मिलेगा। दोनों टीमों में इसे लेकर काफी उत्साह है।

दोनों टीमों ने बहाया पसीना

गुरुवार से दून के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में रणजी ट्राफी शुरू होने जा रहे हैं। उत्तराखंड क्रिकेट के लिए यह दिन बेहद ऐतिहासिक माना जा रहा है। प्रदेश की टीम पहली बार रणजी मैच खेलेगी। रणजी ट्राफी का पहला मैच उत्तराखंड व बिहार की टीमों के साथ होगा। विजय हजारे ट्राफी में उत्तराखंड की टीम को बिहार से हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में उत्तराखंड की टीम बिहार से विजय हजारे का बदला लेने के लिए दमखम के साथ मैदान में उतरेगी। मैच के लिए बिहार की टीम तीन दिन पहले ही दून पहुंच गई थी। बिहार की टीम ने क्रिकेट की प्रैक्टिस पिच पर जमकर पसीना बहाया। वहीं उत्तराखंड की टीम ने भी जमकर अपनी प्रैक्टिस जारी रखी। ऐसे में अब मुकाबले के लिए दोनों टीमें तैयार हैं।

सुबह 9.30 बजे होगा मैच शुरू

पहली बार दून में आयेाजित हो रहे रणजी मैच के लिए दून के क्रिकेट प्रेमी भी मैच का आनंद उठाने को उत्साहित हैं। रणजी मैच देखने के लिए दर्शकों को फ्री एंट्री की व्यवस्था की गई है। बीसीसीआई के स्थानीय समन्वयकअमित पांडेय ने बताया कि उत्तराखंड और बिहार की टीमों का टॉस सुबह नौ बजे होगा। इसके बाद ठीक 9.30 बजे मैच शुरू हो जाएगा। मैच चार बजे तक चलेगा। 8.45 बजे खेल मंत्री अरविंद पांडे, यूसीसीसी के संयोजक रत्‍‌नाकर सेट्टी आदि मौजूद रहेंगे।

----------

रोमांचक होगा मैच

बिहार के कप्तान प्रज्ञान ओझा का कहना है कि उत्तराखंड और बिहार की दोनों टीमों के लिए यह रणजी ट्राफी मैच बड़ा मौका है। दोनों टीमें 18 साल बाद रणजी ट्राफी खेलने मैदान में उतरेंगी। दोनों राज्यों की टीमों के लिए मैच अहम है। उन्होंने का कि टीम में सभी खिलाडि़यों का योगदान होता है।